3 दिन की CBI हिरासत आज खत्म हो रही, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को उत्पाद नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करने वाली केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया। न्यायिक हिरासत की मांग को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में दी गई अर्जी में सीबीआई ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और जानबूझकर सवालों के सीधे जवाब देने से बच रहे हैं। केजरीवाल एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति हैं जो जांच को प्रभावित कर सकते हैं। सीएम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और उन्होंने सवालों के उचित और सीधे जवाब नहीं दिए।

इसे भी पढ़ें: AAP ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का किया विरोध, भूख हड़ताल के कुछ दिनों बाद आतिशी भी हुई शामिल

सीबीआई ने कहा कि 'केजरीवाल यह भी नहीं बता सके कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान, संशोधित उत्पाद शुल्क नीति के लिए कैबिनेट की मंजूरी सिर्फ एक दिन के भीतर जल्दबाजी में क्यों प्राप्त की गई, जबकि साउथ ग्रुप के आरोपी व्यक्ति दिल्ली में डेरा डाले हुए थे और थे बैठकें कर रहे हैं। वह भी अपने करीबी सहयोगी विजय नायर के साथ। केजरीवाल नायर और विभिन्न हितधारकों के साथ उनकी बैठकों के बारे में सवालों से भी बचते रहे।

इसे भी पढ़ें: CBI द्वारा Kejriwal की गिरफ्तारी के विरोध में AAP ने देश के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन किया

कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली की अदालत ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था। केजरीवाल को दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। 21 मार्च को, उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब समाप्त हो चुकी नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें निचली अदालत से जमानत मिल गई थी जिस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।

प्रमुख खबरें

परिवार की परंपरा से हटकर शुरू की बॉक्सिंग, अब पेरिस में पदक भारत की झोली में डालने को तैयार हैं Jasmine Lamboria

अमेरिका की एक और सुबह की शुरुआत सामूहिक गोलीबारी से हुई! सिनसिनाटी विश्वविद्यालय परिसर के पास कई लोग मारे गए

UPSC Civil Services Prelims के परिणाम जारी, ऐसे देख सकते हैं रिजल्ट

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में करंट लगने से बिजली विभाग के कर्मचारी की मौत, एक अन्य कर्मी घायल