Crime News | 15 साल के लड़के को हुआ इश्क, परिवार ने शादी करने से रोका तो- मां-बाप और भाई को उतारा मौत के घाट, आरोपी किशोर गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Jul 10, 2024

गाजीपुर पुलिस ने एक 15 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने माता-पिता और भाई की हत्या करने की बात कबूल की है, क्योंकि वह पिछले दो वर्षों से जिस लड़की से प्यार करता था,  घरवाले उससे शादी करने का विरोध कर रहे थे।

पुलिस ने दावा किया है कि 7 और 8 जुलाई की रात को गाजीपुर जिले के नंदगंज थाने के कुसुम्हीकला गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में गला रेतने में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार बरामद कर लिया गया है।


गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि नाबालिग अपराधी को हिरासत में लिया गया है और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके पिता मुंशी बिंद (45), मां देवंती बिंद (40) और बड़े भाई राम आशीष बिंद (20) का गला रेतने में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार बरामद कर लिया है।


लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने कई दिन पहले ही तीनों की हत्या करने का फैसला कर लिया था और पिछले कई दिनों से खुरपा (घास और धान काटने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला धारदार कृषि यंत्र) खरीदकर उसे धारदार बनाने का काम कर रहा था।

 

इसे भी पढ़ें: 'यूक्रेन व्लादिमीर पुतिन को रोक सकता है और रोकेगा': Joe Biden ने कीव के लिए 'ऐतिहासिक' सहायता की घोषणा करते हुए NATO से बोला


लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने 7 जुलाई को तीनों की हत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन वह इसके लिए हिम्मत नहीं जुटा पाया। रविवार की रात आरोपी आशीष के साथ अपने गांव में शादी से पहले आयोजित एक कार्यक्रम में ऑर्केस्ट्रा शो देखने गया था। वे मंगलवार रात करीब 11 बजे लौटे।


जब उसके परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, तब उसने शराब पी और बुधवार रात करीब 1 बजे अपने पिता, मां और भाई की एक-एक कर गला रेत दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुरपा घर से कुछ दूरी पर एक खेत में छिपा दिया और वापस ऑर्केस्ट्रा शो देखने चला गया।


एफआईआर दर्ज

वह बुधवार रात करीब 1:45 बजे घर लौटा और शोर मचाकर स्थानीय लोगों को फोन करके बताया कि उसके परिवार की हत्या कर दी गई है। घटना के बाद मुंशी के भाई राम प्रकाश बिंद ने अपने गांव के ही राधे बिंद और उसके साथियों पर तीनों की हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई।


स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सर्विलांस और नंदगंज थाने की टीमों ने खुफिया जानकारी जुटाई, स्थानीय लोगों से पूछताछ की और परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाए और फिर मुंशी के छोटे बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

 

इसे भी पढ़ें: Amarnath Yatra के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ, खुशी से झूम उठे श्रद्धालु


पूछताछ के दौरान लड़के ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसे बुधवार (10 जुलाई) को किशोर न्यायालय में पेश किया जाएगा।


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल