US State California में Juneteenth celebrations के दौरान 15 लोगों की गोली मारकर हत्या

By रेनू तिवारी | Jun 21, 2024

बुधवार रात कैलिफोर्निया के ओकलैंड में लेक मेरिट में जूनटीनथ समारोह के दौरान कई लोगों को गोली मार दी गई। घटना के एक वीडियो में सड़क पर भारी अराजकता और कई गोलियों की आवाजें सुनाई दे रही थीं। 19 जून को मनाया जाने वाला जूनटीनथ संयुक्त राज्य अमेरिका में गुलाम अफ्रीकी अमेरिकियों की मुक्ति का प्रतीक है। यह 1865 के उस दिन की याद दिलाता है, जब मुक्ति उद्घोषणा के ढाई साल बाद, संघ के सैनिकों ने टेक्सास में गुलाम लोगों को स्वतंत्रता की खबर दी थी।

 

इसे भी पढ़ें: Darshan Thoogudeepa Case | अभिनेता दर्शन ने दोस्त से 40 लाख रुपये उधार लिए, सबूत नष्ट करने के लिए दूसरों को पैसे दिए, पुलिस का खुलासा

 

कम से कम 15 लोगों को गोली मार दी गई 

रिपोर्टों के अनुसार, यू.एस. के कैलिफोर्निया राज्य में जूनटीनथ समारोह के दौरान कम से कम 15 लोगों को गोली मार दी गई। राज्य पुलिस के अनुसार, गोलीबारी कैलिफोर्निया के ओकलैंड में हुई। बुधवार रात लेक मेरिट में एक बड़े पैमाने पर शांतिपूर्ण कार्यक्रम में हिंसा भड़क उठी, जिसमें 5,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे। रात करीब 8:15 बजे परेशानी तब शुरू हुई जब झील के उत्तरी किनारे पर मोटरबाइक और वाहनों से जुड़ा एक साइड शो हुआ।


इस अराजकता के दौरान, एक व्यक्ति को एक अधिकारी पर हमला करने के लिए हिरासत में लिया गया। साइड शो में शामिल एक वाहन के सवारों द्वारा हमला किए जाने के बाद एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया, एक घटना के बाद जब व्यक्ति वाहन के हुड पर चला गया। गोलीबारी के सिलसिले में किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं किया गया है, और घटनास्थल पर 50 से अधिक खोल पाए गए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने उत्तराखंड के वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

 

कम से कम एक शूटिंग पीड़ित गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसमें पीड़ितों की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच थी। पुलिस के रणनीतिक संचार प्रबंधक पॉल चेम्बर्स ने कहा कि भीड़ को सुरक्षित करने की कोशिश करते समय अधिकारियों पर हमला किया गया। घटनास्थल पर लगभग दो दर्जन पुलिस वाहन और कई एम्बुलेंस सहित पुलिस की महत्वपूर्ण उपस्थिति देखी गई। बुधवार रात की गोलीबारी की जांच अभी भी जारी है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल