2 दिन… 10 भारतीय फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मोदी सरकार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

By अभिनय आकाश | Oct 16, 2024

दो दिनों में 10 बम धमकियों के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। नवीनतम बैठक सोमवार को आयोजित इसी तरह की बैठक के बाद आयोजित की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने नागरिक उड्डयन ब्यूरो, सीआईएसएफ और हवाईअड्डा सुरक्षा में अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बम की अफवाह के संबंध में एक बैठक की।

इसे भी पढ़ें: Indigo Flights Receive Bomb Threat | मुंबई से मस्कट और जेद्दा जाने वाली इंडिगो की दो उड़ानों में बम की धमकी, तलाशी जारी

सीआईएसएफ के सूत्रों के आधार पर समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि सोशल मीडिया पर 10 से अधिक बम धमकियां मिलीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने ऐसे कई खातों की पहचान की है और उन्हें निलंबित कर दिया है जो हवाई जहाज में बम होने के संबंध में सोशल मीडिया पर धमकियां पोस्ट कर रहे थे। यह बताया गया है कि कुछ धमकियां लंदन और अन्य देशों से उत्पन्न हुई थीं।

इसे भी पढ़ें: इंडिगो की प्रणाली में व्यवधान : हवाई अड्डे पर हजारों यात्रियों को हुई असुविधा

हवाईअड्डे की सुरक्षा में लगे एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में हमें कई सेक्टरों में बम की धमकियां मिली हैं। हम सभी कॉलों पर गौर कर रहे हैं और इसके पीछे वाले व्यक्ति की पहचान करने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को भी खतरे के बारे में सूचित कर दिया है। एयरपोर्ट सुरक्षा के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हर खतरा महत्वपूर्ण है और वे इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते क्योंकि यह यात्रियों की सुरक्षा का मामला है। अधिकारी ने कहा कि धमकी मिलने के बाद हम आगे की प्रक्रिया के लिए एयरलाइंस और हवाईअड्डे पर संबंधित सुरक्षा अधिकारी को सूचित करते हैं।

प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश