Kashmir में युवाओं पर चढ़ा Body Building का खुमार, ड्रग्स से दूर करने के लिए आयोजित हो रही हैं कई Championships

By नीरज कुमार दुबे | Nov 16, 2023

कश्मीर में इन दिनों युवाओं के बीच बॉडी बिल्डिंग का खुमार चढ़ा हुआ है जिसे देखते हुए तमाम खेल संगठनों की ओर से बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप आयोजित करवाई जा रही हैं। युवाओं को इस तरह के आयोजनों से जोड़ने के पीछे एक उद्देश्य यह है कि उन्हें नशे की लत से दूर रखा जाये। युवा जब अपने शरीर को फिट बनाये रखने के महत्व को समझ जाते हैं तो खुद ही ड्रग्स की ओर नहीं जाते हैं। हाल ही में श्रीनगर में आयोजित एक बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के दौरान जब प्रभासाक्षी संवाददाता ने प्रतिभागियों से बातचीत की तो सभी ने कहा कि नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए युवाओं को खेलों में भाग लेना चाहिए और गलत चीजों में शामिल होने की बजाय बेहतर चीजों में शामिल होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: LG Manoj Sinha ने Viksit Bharat Sankalp Yatra के दौरान योजनाओं के लाभार्थियों की प्रतिक्रिया जानी

हम आपको बता दें कि कश्मीर में लगातार राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय, अंतरराज्यीय खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है। कश्मीर में बदले माहौल में खेल सुविधाओं का विस्तार भी हुआ है और खिलाड़ियों को तमाम तरह के प्रोत्साहन दिये जाने का सिलसिला भी हुआ है जिससे युवा वर्ग बड़ी संख्या में खेलों की ओर आकर्षित हो रहा है।

प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में दिव्यांग छात्र को मिला फोन एक अज्ञात व्यक्ति ने छीना, मुकदमा दर्ज

एक देश, एक चुनाव का प्रस्ताव अव्यावहारिक: कमलनाथ

Rock Salt Health Benefits: डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव की परेशानियां बढ़ी! गृह मंत्रालय ने CBI को दी केस चलाने की मंजूरी, पहली बार तेजप्रताप को किया गया तलब