Breaking | 10 मार्च तक योगी कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना, RLD, ओपी राजभर हो सकते हैं शामिल

By रेनू तिवारी | Mar 01, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 से कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के एक विधायक को भी टीम योगी में एंट्री मिल सकती है।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh Politics Crisis | राजनीतिक संकट के बीच विक्रमादित्य सिंह ने छह अयोग्य कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की


सीएम योगी ने कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जिसे उनके कार्यालय ने शिष्टाचार मुलाकात बताया था। मुख्यमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. ये बैठकें राज्य की मंत्रिपरिषद में फेरबदल की पिछले कुछ समय से चल रही अटकलों के बीच हो रही हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Yashoda Jayanti 2024: यशोदा जयंती व्रत से प्राप्त होती है उत्तम संतान


इस बीच, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार रात बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत इसके सदस्यों ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए विचार-विमर्श किया। सूत्रों के मुताबिक, यूपी की वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, गोरखपुर से रवि किशन, बस्ती से हरीश द्विवेदी, बांसगांव से कमलेश पासवान, खीरी से अजय मिश्रा टेनी, आगरा से एसपीएस बघेल, फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर, मुजफ्फरनगर से संजीव बलियान, अमेठी से स्मृति ईरानी, फ़तेहपुर से साध्‍वी निरंजन ज्‍योति और कन्‍नौज से सुब्रत पाठक चुनाव लड़ सकते हैं।


प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान