विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप: रहाणे की डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम में वापसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2023

नयी दिल्ली। पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये मंगलवार को भारतीय टीम में वापसी की। रहाणे ने 15 महीने बाद टीम में वापसी की। श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के कारण बाहर हो जाने से उनकी टीम में वापसी तय मानी जा रही थी। अय्यर ने पीठ दर्द के लिए ब्रिटेन में ऑपरेशन करवाया है। रहाणे ने भारत की तरफ से 82 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इसके अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: IPL में MS Dhoni ने साबित किया ये DRS नहीं Dhoni Review System है, जिसे देखकर हैरान रह गए KKR के कप्तान Nitish Rana

केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में शामिल ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वर्तमान टीम से बाहर किया गया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल