Crime : बैंक में 41 रुपये लेकर दिल्ली एयरोसिटी के लक्जरी होटल में ठहरी चालबाज महिला, मालिक को लगाई 6 लाख की चपट, पुलिस ने धर-दबौचा

By रेनू तिवारी | Jan 31, 2024

एक होटल से करीब 6 लाख की धोखाधड़ी कर भागने की कोशिश कर रही महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। आंध्र प्रदेश की रहने वाली महिला दिल्ली के एयरोसिटी में एक लक्जरी होटल में रह रही थी और उसने 'धोखाधड़ीपूर्ण लेनदेन' करने के बाद वहां से भागने की कोशिश की। जांच करने पर, पुलिस को पता चला कि उसके बैंक खाते में केवल 41 रुपये थे।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana: नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के जुर्म में एक व्यक्ति को 20 वर्ष की कैद


दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने  बताया, "हमारे विशेषज्ञों ने महिला से पूछताछ की और उसे परामर्श दिया, लेकिन वह हमारे साथ सहयोग नहीं कर रही थी। हमने उससे अपने बैंक खाते का विवरण दिखाने को कहा, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रही।" उन्होंने कहा कि जब अधिकारियों ने उसके बैंक बैलेंस की जांच की, तो उन्होंने पाया कि उसमें केवल ₹41 थे। महिला की पहचान झांसी रानी सैमुअल के रूप में की गई है। होटल में रहने के दौरान उसने ईशा दवे नाम से फर्जी आईडी कार्ड बनवाया।


सैमुअल दिल्ली एयरपोर्ट के पास एयरोसिटी के पुलमैन होटल में रुके थे। वह वहां 15 दिनों तक रुकी और उसका बिल लगभग ₹6 लाख था, जिसमें होटल की स्पा सुविधा सेवाओं की कीमत ₹2,11,708 भी शामिल थी। रिपोर्टों के अनुसार, उसने लगभग ₹5,88,176 के धोखाधड़ी वाले लेनदेन भी किए।


पुलिस ने कहा कि सैमुअल ने दावा किया कि उसने आईसीआईसीआई बैंक यूपीआई ऐप पर लेनदेन किया था, लेकिन भुगतान समाधान के बाद होटल को पता चला कि बैंक को उसका कोई भुगतान नहीं मिला। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''ऐसा संदेह है कि उसने जिस ऐप का इस्तेमाल किया वह संदिग्ध था।''

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh : माता-पिता की हत्या करने के दोषी को मृत्युदंड की सजा, 10 हजार रुपये का जुर्माना


होटल ने पुलिस को फोन किया और सैमुअल को 13 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि, हवाई अड्डे के पास रहने के पीछे उसका मकसद अभी तक स्थापित नहीं हुआ है।


सैमुअल के बारे में जानकारी जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस आंध्र प्रदेश में अपने समकक्ष के पास पहुंची। उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। प्रारंभिक जांच के दौरान, उसने दावा किया कि वह एक डॉक्टर है और उसका पति भी न्यूयॉर्क स्थित एक चिकित्सा पेशेवर है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे अभी तक यह जानकारी स्थापित नहीं कर पाए हैं।


दिल्ली पुलिस के मुताबिक सैमुअल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. हालाँकि, बाद में एफआईआर में कुछ और आरोप जोड़े गए। वे आईपीसी की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी के लिए सजा), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (जाली दस्तावेज को वास्तविक के रूप में उपयोग करना) हैं।


प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान