महिला ने Flipkart से मंगाया iPhone 15, डिलीवरी बॉय ने कर दी ऐसी धोखाधड़ी...

By रितिका कमठान | Oct 01, 2024

ई कॉमर्स ऐप फ्लिपकार्ट पर इन दिनों बिग बिलियन डेज़ सेल लगी हुई है। इस सेल में लोगों को जमकर ऑफर मिले हैं जिनका लाभ उठाते हुए अच्छी शॉपिंग करने में यूजर्स उत्साहित है। इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान होने वाले फ्रॉड को देखते हुए फ्लिपकार्ट ओपन बॉक्स डिलीवरी की सुविधा भी देती है। इसी सुविधा का उपयोग कर बेंगलुरु में रहने वाली एक महिला ने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल के दौरान ही आईफोन 15 ऑर्डर किया था।

 

ओपन बॉक्स डिलीवरी के तहत ऑर्डर करने पर उन्हें फोन का पैकेट खोलकर चेक करने की सुविधा मिली थी। मगर ऐसा हुआ नहीं क्योंकि जब डिलीवरी बॉय उनके एड्रेस पर डिलीवरी करने पहुंचा तो उसने पैकेट खोलकर दिखाने से मना कर दिया। महिला को बार बार युवक आग्रह करने लगा कि वो बिना खोले ही प्रोडक्ट रिसीव करें ताकि डिलीवरी बॉय प्रोडक्ट डिलीवर को फाइनल साइन कर सके।

 

हालांकि महिला के भाई ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। इसी दौरान जब महिला ने पैकेट खोले बिना ही फोन लेने से इंकार किया तो एक अन्य डिलीवरी बॉय एक छोटा पैकेट लेकर पहुंचा। इस पूरे वाक्ये को महिला के भाई ने सोशल मीडिया पोस्ट में शेयर किया है। 

 

सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में लिखा गया है कि 'फ्लिपकार्ट स्कैमर्स बिवेयर'। युवक ने लिखा कि मेरी बहन ने फ्लिपकार्ट से आईफोन 15 खरीदा था। डिलीवरी के लिए उन्होंने ओपन बॉक्स डिलीवरी का विकल्प चुना था मगर जब डिलीवरी बॉय आया तो उसने पैकेट खोलने से इंकार कर दिया। डिलीवरी बॉय ने कहा कि उसे पैकेट नहीं खोलना है। इसकी जगह डिलीवरी बॉय कोई अन्य पैकेट देने की फिराक में था। अगर वीडियो रिकॉर्ड नहीं की जाती तो कोई अन्य ही पैकेट दे दिया जाता जिसमें सामान कुछ गड़बड़ हो सकता है। 

 

जानें ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में

बता दें कि ओपन बॉक्स डिलीवरी की सुविधा फ्लिपकार्ट देती है। फ्लिपकार्ट इसके तहत कस्टमर्स को पैकेट खोलने और चेक करने की सुविधा देती है। हालांकि ये सर्विस कुछ ही जगहों पर दी जाती है। फ्लिपकार्ट इसके लिए कोई अधिक कीमत चार्ज नहीं करता है। 

प्रमुख खबरें

करवा चौथ के अनुष्ठन के दौरान महिला ने किया अजब-गजब स्टंट, देखें वीडियो

लड्डू में मिलावट नहीं हुई है, ऐसा सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा, तिरुपति प्रसाद विवाद पर बोले पवन कल्याण

Allahabad High Court ने ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को जवाब दाखिल करने का समय दिया

पानीपत शहरी सीट में कांग्रेस उम्मीदवार Varinder Shah दिखा रहे दमखम, समाज के सभी वर्गों का मिल रहा भरपूर समर्थन