हरियाणा में रंग लाएगी राहुल गांधी की यात्रा? चुनाव को लेकर कांग्रेस ने खेला मास्टर स्ट्रोक, प्रियंका भी रहेंगी साथ

By अंकित सिंह | Sep 30, 2024

हरियाणा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार मे कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी अपनी पूरी ताकत लगाते दिखाई देंगे। हरियाणा में कांग्रेस को सफलता की उम्मीद है इसलिए वह थोड़ा भी रिस्क नहीं लेना चाहत। कांग्रेस हरियाणा चुनाव के लिए अपने चल रहे अभियान को एक और गति देने की कोशिश में है। इसी कड़ी में आज से राहुल गांधी पार्टी की यात्रा का नेतृत्व कर रहे है। राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गांधी की यात्रा के सटीक मार्ग के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। हालाँकि, पार्टी सूत्रों नेबताया कि यह यात्रा गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा की निरंतरता होगी। इस यात्रा में उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के भी शामिल होने की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections | हरियाणा में कांग्रेस ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई की, बीएस हुड्डा के विश्वासपात्र की बेटी समेत 10 नेताओं को पार्टी से निकाला

 


कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि गांधी, जिनके साथ पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के शामिल होने की संभावना है, सोमवार को एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करके अंबाला जिले के नारायणगढ़ से अपने चुनाव अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। गांधी सोमवार को यमुनानगर जिले और अंबाला में कुछ और स्थानों को भी कवर करेंगे, जहां पार्टी कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर उनका स्वागत करेंगे, इससे पहले कि वह साहा और फिर लाडवा समेत कुरूक्षेत्र जिले में जाएं, जहां से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख के कार्यक्रम के अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, कुरुक्षेत्र के थानेसर में भी एक सार्वजनिक बैठक होगी।

 

इसे भी पढ़ें: Ladwa Assembly Elections: CM सैनी से सामने मेवा सिंह पेश कर रहे चुनौती, दिलचस्प है लाडवा सीट पर मुकाबला


लोकसभा में विपक्ष के नेता के 3 अक्टूबर की शाम को प्रचार समाप्त होने तक राज्य में प्रचार करने की संभावना है। उनके साथ भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा सहित राज्य के कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे। कांग्रेस 10 साल के अंतराल के बाद हरियाणा में सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि साफ है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हरियाणा में मुद्दे हैं 'जय जवान, जय किसान, जय पहलवान'। जवान और किसानों के साथ अन्याय हुआ है, पहलवानों के साथ भेदभाव हुआ है। उन्होंने कहा कि MSP की कानूनी गारंटी किसानों और कांग्रेस की मांग है। हमने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो 50% आरक्षण की सीमा हटा देगी। असली मुद्दे हैं एमएसपी पर कानूनी गारंटी, 50 फीसदी आरक्षण की सीमा हटाना और जातीय जनगणना। 

प्रमुख खबरें

काव्य वीणा सम्मान से सम्मानित किए गए कर्नल प्रवीण शंकर त्रिपाठी

रुपये के बजाय अमेरिकी डॉलर लेकर आएं, पाकिस्तान की पंजाब सरकार का भारतीय सीखों को सलाह

हिंसा के बीच मणिपुर में छह महीने के लिए बढ़ाई गयी AFSPA, 1 अक्टूबर से होगा लागू

Honey Benefits: शहद के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना सेहत को हो सकता है नुकसान