Bihar को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? तेजस्वी के 'कुछ बड़ा होने वाला है' के दावों के बीच PM मोदी से मिले नीतीश कुमार

By अभिनय आकाश | Jun 03, 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की है। बिहार के मुख्यमंत्री का आज दिन में गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है। दूसरी ओर, सूत्रों ने कहा कि वित्त आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल 10 जून को पटना का दौरा कर सकता है, जिस दौरान बिहार सरकार की राज्य के लिए विशेष दर्जा और विशेष पैकेज की मांग पर चर्चा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: Bihar के CM Nitish Kumar ने की Prime Minister Modi से मुलाकात

बिहार में कुछ बड़ा देखने को मिलेगा: तेजस्वी

30 मई को राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह दावा करते हुए अटकलें तेज कर दीं कि लोकसभा नतीजे आने के बाद बिहार में कुछ बड़ा होगा। नीतीश कुमार की सहयोगी भाजपा के साथ ठीक नहीं चल रही लग रही। इस साल जनवरी में कुमार की अचानक एनडीए में वापसी के कारण डिप्टी सीएम का पद गंवाने वाले यादव ने पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह दावा किया। यादव ने कुछ दिन पहले किए गए एक दावे का जिक्र करते हुए कहा कि जब से मैंने भविष्यवाणी की है कि चाचा (चाचा) लोकसभा चुनाव के बाद एक बड़ा फैसला लेंगे, वह प्रचार करने के लिए बाहर नहीं जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Ram Kripal Yadav के काफिले पर हमले में पुलिस का बड़ा एक्शन, एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

राजद नेता ने आरोप लगाया कि मुझे यह भी पता चला है कि यह राज्यपाल ही हैं जो अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और निर्देश जारी कर रहे हैं। चुनावी मोर्चे पर, भाजपा और जदयू बिना किसी तालमेल के अपनी-अपनी सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यादव ने कहा कि ये सभी बातें मेरी आशंका की पुष्टि करती हैं कि 4 जून के बाद बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है। खराब स्वास्थ्य के कारण कुमार ने खुद को वाराणसी जाने से मना कर दिया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर रहे थे, राजद नेता ने दावा किया कि जद (यू) प्रमुख चाहते थे कि भाजपा हार जाए और "उनका आशीर्वाद मेरे साथ है।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान