'150 सांसदों के​ निलंबन पर कोई चर्चा क्यों नहीं', मिमिक्री मामले बोले राहुल गांधी- अपमान किसने और किसका किया?

By अंकित सिंह | Dec 20, 2023

संसद परिसर में तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करने को लेकर विवाद के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि संबंधित विपक्षी सदस्य को सदन से "बाहर निकाल दिया गया" और वीडियो उनके निजी फोन पर रिकॉर्ड किया गया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसने अपमान किया और कैसे? सांसदों को बाहर निकाल दिया गया, मैंने वीडियो बनाया, लेकिन यह मेरे फोन पर है। मीडिया (क्लिप) दिखा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Opposition vs Govt: सांसदों के निलंबन पर विपक्ष ने कहा, हिटलर के रास्ते पर भाजपा, प्रह्लाद जोशी का पलटवार


अपने बयान में राहुल ने कहा कि सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। मेरा वीडियो मेरे फ़ोन पर है। मीडिया इसे दिखा रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसी ने कुछ नहीं कहा। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं। 


वहीं, उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मिमिक्री की भी जिक्र किया और राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आप संसद में नेताओं को वाद-विवाद के लिए भेजते हैं। लेकिन कल कुछ लोगों ने संसद में वाद-विवाद की जगह जोकर का, नकल करने का काम पकड़ लिया। कल एक सांसद भारत के उप-राष्ट्रपति की नकल संसद के प्रांगण में ही कर रहा था और कांग्रेस नेता राहुल गांधी उसकी वीडियो बना रहा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिसके बारे में कहा जाता है कि इसका इतिहास 100 वर्ष से भी पुराना है। उस कांग्रेस का नेता किसान पुत्र, जाट पुत्र और ओबीसी के प्रतिनिधि और उप राष्ट्रपति के संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति की तौहीन कर रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Security Breach: राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, डेरेक ओ ब्रायन सस्पेंड, सभापति के पास जाकर कर रहे थे नारेबाजी


संसद की सुरक्षा में सेंध की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर हंगामा करने पर दोनों सदनों से 90 से अधिक विपक्षी सदस्यों को निलंबित किए जाने के विरोध में विपक्ष के सांसदों ने कल मंगलवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया और सदन की ‘मॉक कार्यवाही’ का आयोजन किया था। निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के मकर द्वार पर धरना दिया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और लोकसभा के अध्यक्ष द्वारा, सदनों की कार्यवाही का संचालन किए जाने की नकल उतारी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीबनर्जी द्वारा कार्यवाही के संचालन की नकल किए जाने का मोबाइल फोन से वीडियो बनाते देखे गए।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान