Rahul Gandhi के निशाने पर क्यों हैं Aishwarya Rai और Amitabh Bachchan? अपमानजनक बयानों पर भड़की बीजेपी, कहा- "कन्नड़" गौरव पर सवाल है!

By रेनू तिवारी | Feb 22, 2024

पिछले कुछ समय से राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कई बार अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जिक्र किया हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के खिलाफ ''अपशब्दों'' को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। भाजपा ने कहा कि ऐश्वर्या राय बच्चन को "अपमानित" करने के बाद राहुल गांधी "नए निचले स्तर पर पहुंच गए"। कर्नाटक भाजपा ने भी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की आलोचना की और राहुल गांधी द्वारा "कन्नडिगा साथी" का अपमान करने पर उनसे सवाल किया।


कर्नाटक भाजपा ने एक ट्वीट में कहा "भारतीयों द्वारा लगातार अस्वीकार किए जाने से निराश होकर, राहुल गांधी भारत की शान ऐश्वर्या राय को नीचा दिखाने के नए स्तर तक गिर गए हैं। शून्य उपलब्धियों के साथ चौथी पीढ़ी का राजवंश अब ऐश्वर्या राय के खिलाफ अपशब्दों का सहारा ले रहा है, जिन्होंने भारत को और अधिक गौरव दिलाया है।"


ट्वीट में आगे लिखा है "श्री सिद्धारमैया, जब आपके बॉस एक साथी कन्नडिगा का अपमान करना जारी रखते हैं, तो क्या आप अपने कथित कन्नड़ गौरव को बरकरार रखेंगे और इस तरह के अपमान के खिलाफ बोलेंगे, या आप अपने सीएम की कुर्सी की रक्षा के लिए चुप रहेंगे?" भाजपा ने 22 जनवरी को राम मंदिर समारोह में ऐश्वर्या राय की "उपस्थिति" के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी की क्लिप भी साझा की। एक वीडियो में राहुल गांधी ने ऐश्वर्या राय पर कार्यक्रम में नृत्य करने और अमिताभ बच्चन पर 'भांगड़ा' करने का आरोप लगाते हुए भी दिखाया।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: China की चुनौतियों और समुद्री डकैतों की अब खैर नहीं, Modi Govt. ने Indian Navy की शक्ति में किया बड़ा इजाफा


गौरतलब है कि रामलला की मूर्ति के अभिषेक के मौके पर ऐश्वर्या राय मौजूद नहीं थीं। हालांकि, उनके पति अभिषेक बच्चन और ससुर अमिताभ बच्चन मौजूद थे। राहुल ने पहले कार्यक्रम में शामिल होने पर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, "क्या आपने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखा? क्या वहां एक भी ओबीसी चेहरा था? वहां अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और नरेंद्र मोदी थे?" उनकी यह टिप्पणी रविवार को प्रयागराज में उनके भारत जोड़ो न्याय यात्रा मार्च को संबोधित करने के दौरान आई। अयोध्या में राम मंदिर कार्यक्रम में हजारों मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। हालाँकि, कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए इसका फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार के कॉलेजों में अप्रैल से नहीं लगेगीं बाहरवीं की कक्षाएं, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना


भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी ऐश्वर्या राय के खिलाफ राहुल गांधी की "महिला द्वेषपूर्ण" टिप्पणी पर "चुप्पी" के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला किया। पूनावाला ने कहा "वह (राहुल) ऐश्वर्या राय बच्चन पर स्त्री द्वेषपूर्ण टिप्पणी करते हैं, जिनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। प्रियंका चुप क्यों हैं? क्या वह भी शर्मिंदा हैं? एसपी अपने ही सांसद के परिवार पर इन टिप्पणियों के खिलाफ कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं?" 


प्रमुख खबरें

चेन्नई हवाई अड्डे पर विमान का टायर फटा, यात्री सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में हत्या के दो दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

केरल में पशु वसा प्रसंस्करण कंपनी में विस्फोट से श्रमिक की मौत, तीन घायल

मध्य गाजा में एक मस्जिद पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत