Team India का नया कोच कौन? जय शाह ने बढ़ा दिया सस्पेंस,बताया कौन-कौन हुआ है शॉर्टलिस्ट

By अंकित सिंह | Jul 01, 2024

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस महीने के अंत में श्रीलंका में शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला से एक नया मुख्य कोच मिलेगा, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि निवर्तमान राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए किसे अंतिम रूप दिया गया है। उम्मीद है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारत के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ की जगह लेंगे। क्रिकेट सलाहकार समिति ने भी इस हाई-प्रोफाइल नौकरी के लिए साक्षात्कार आयोजित किए हैं और गंभीर और पूर्व भारतीय महिला कोच डब्ल्यू वी रमन को शॉर्टलिस्ट किया है।

 

इसे भी पढ़ें: टी20 विश्व कप जीतने पर फिल्मी हस्तियों ने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी


चयनकर्ता की नियुक्ति भी जल्द ही की जाएगी, शाह ने कहा, जो शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के साथ कैरेबियाई दौरे पर हैं। शाह ने छह जुलाई से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे दौरे का जिक्र करते हुए चुनिंदा मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। सीएसी ने साक्षात्कार लिया है और दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने जो भी फैसला किया है हम उसके अनुसार चलेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं लेकिन नए कोच श्रीलंका सीरीज से जुड़ेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: गंभीर और अश्विन ने कोहली, रोहित की प्रशंसा करते हुए कहा, किसी भी लिखित स्क्रिप्ट से बेहतर


भारतीय टीम को 27 जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। शनिवार को यहां भारत के 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने पर शाह ने अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने फाइनल में मैच जिताने वाली पारी खेली। दोनों दिग्गजों ने जीत के बाद टी20ई से संन्यास की घोषणा की और एक दिन बाद इस प्रारूप को अलविदा कहने में ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा भी शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी यही कप्तान था और यहां बारबाडोस में भी यही था। हमने 2023 में फाइनल को छोड़कर सभी गेम जीते क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर खेला। इस बार हमने खिताब जीतने के लिए और भी अधिक मेहनत की और बेहतर खेल दिखाया। 

प्रमुख खबरें

Argentina की ओलंपिक फुटबॉल टीम में Lionel Messi को जगह नहीं

संकल्प पूरा होने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में उतारी पगड़ी, सिर मुंडवाया

Jharkhand: ‘India’ गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे हेमंत सोरेन

Barbados से भारतीय क्रिकेट टीम की रवानगी में विलंब