Sheikh Hasina का अगला कदम क्या होगा? भारत की तरफ से आया ये बयान

By अभिनय आकाश | Aug 08, 2024

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने गुरुवार को कहा कि उनके पास बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की योजनाओं के बारे में कोई अपडेट नहीं है और चीजों को आगे ले जाना उन पर निर्भर है। जायसवाल ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि जहां तक ​​पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना का सवाल है, हमारे पास उनकी योजनाओं के बारे में कोई अपडेट नहीं है। चीजों को आगे ले जाना उसका काम है।' अन्य सदस्य... स्वयं के लिए जिम्मेदार हैं और वे होंगे... मुझे फिर से उनकी योजनाओं पर कोई अपडेट नहीं है। यह उन पर है कि वे जो सोचते हैं उसे अपने सर्वोत्तम हित में आगे बढ़ाएं। 

इसे भी पढ़ें: S Jaishankar को ब्रिटिश विदेश मंत्री ने किया फोन, बांग्लादेश की स्थिति समेत इन मुद्दों पर हुई बात

प्रवक्ता उन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिनमें दावा किया गया था कि दिल्ली में सुरक्षित घरों में रखे गए शेख हसीना और उनकी बहन के साथ आए लोग अब अपने अगले गंतव्यों के लिए रवाना होने लगे हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में स्थिति बदल रही है, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि अंतरिम सरकार आज शाम शपथ लेगी और इन घटनाओं के होने के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 'लगातार बदल रही बांग्लादेश में स्थिति', भारत को उम्मीद, जल्द बहाल होगी कानून और व्यवस्था

उन्होंने कहा कि जहां तक ​​भारत सरकार का सवाल है, बांग्लादेश के लोगों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है। नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री डॉ. मुहम्मद यूनुस बांग्लादेश के नए अंतरिम प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए गुरुवार दोपहर ढाका पहुंचे। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों पर हो रहे हमलों पर बोलते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत स्थिति पर नजर रख रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी भी खबरें हैं कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए समूहों और संगठनों द्वारा विभिन्न पहल की गई हैं। 

प्रमुख खबरें

हरियाणा : ‘हनीट्रैप’ में फंसाकर पैसे ऐंठने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

Kolkata Doctors Strike खत्म, विरोध जारी रखने का ऐलान, इन मागों पर अभी गतिरोध जारी

राहुल गांधी विदेश में दुर्घटना में घायल हुए युवक के परिवार से मिलने करनाल पहुंचे

दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना