Sheikh Hasina के देश छोड़ने के बाद Bangladesh में क्या हो रहा है, ढाका से वापस लौटे लोगों ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

By अभिनय आकाश | Aug 08, 2024

बांग्लादेश में लगातार भीड़ का उपद्रव जारी है। ढाका के उत्तरा इलाके में हथियारबंद भीड़ लोगों को निशाना बना रही है। बांग्लादेश में स्थिति ठीक होने का नाम नहीं ले रहे हैं। शेख हसीना के इस्तीफे के बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हिंदू मंदिर और हिंदुओं के घरों को निशाना बनाया जा रहा है। उपद्रवियों इन्हें निशाना बना रहे हैं। वहां से कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें कई मंदिरों में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। पंचगढ़ में हिंदुओं दुकानों पर हमला किया गया। एक ही जिले में 12 घरों को आग लगा दिया गया। जबकि दिनाजपुर में 10 घरों जला दिया। लक्ष्मीपुर में एक साथ 300 लोगों ने उपद्रवियों के घरों पर हमला बोला। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan से प्रॉक्सी वॉर, चीन से एलएसी पर टेंशन और अब, बांग्लादेश के हालात पर आया CDS अनिल चौहान का बयान

भगवान का लाख लाख शुक्र है 

भारी हिंसा और उपद्रव की स्थिति में बांग्लादेश से लौटे रांची के कृष्णपुरी निवासी आशीष कुमार पाल उस क्षण को याद कर सिहर उठतके हैं। उनका कहना है कि उपद्रवी निरंकुश हो गए हैं। वो किसी पर भी अटैक कर रहे हैं। लगातार हिंसा से हमारे जैसे लाखों लोग डर के माहौल में जी रहे हैं। पिछले एक साल से वहां काम करने के दौरान इतना कभी भी नहीं डर लगा, जितना अभी की स्थिति है। भगवान का लाख लाख शुक्र है कि हम किसी तरह जान बचाकर वापस लौट आए।  

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Bangladesh में हिंदुओं के साथ अमानवीयता की हदें पार होती देख पाकिस्तानी हिंदू भी घबराये, सब आना चाहते हैं भारत

'अस्थिर स्थिति' के कारण भारतीय वीज़ा केंद्र अनिश्चित काल के लिए बंद 

बांग्लादेश भर में भारतीय वीज़ा आवेदन केंद्र अगली सूचना तक बंद कर दिए गए हैं, देश में अशांति के बीच वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म गुरुवार को पढ़ा गया। सूत्रों के मुताबिक, इसके बावजूद भारतीय राजनयिक मिशन चालू हैं और राजनयिक बांग्लादेश में ही रुके हुए हैं। भारतीय वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर (बांग्लादेश) की वेबसाइट एक संदेश प्रदर्शित करती है जिसमें लिखा है। अस्थिर स्थिति के कारण सभी आईवीएसी अगली सूचना तक बंद रहेंगे। अगली आवेदन तिथि एसएमएस के माध्यम से सूचित की जाएगी और अगले कार्य दिवस पर पासपोर्ट लेने का अनुरोध किया जाएगा। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी