‘शीशमहल’ में कौन से राज हैं, जिन्हें दिखाने से बच रहे हैं केजरीवाल, बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा का बयान

By प्रेस विज्ञप्ती | Oct 09, 2024

6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीशमहल बंगले को लोकनिर्माण विभाग द्वारा सील करना जनता की आपेक्षा की पूर्ति और विभाग इसका पूरा सर्वेक्षण जांच कर विडियो रिपोर्ट जनता के समक्ष रखे -- वीरेन्द्र सचदेवा


इस शीशमहल बंगले के बारे में सब जानते हैं की अरविंद केजरीवाल ने यह अवैध रूप से बनवाया था, ना इसका कोई नक्शा स्वीकृत है ना इसका कोई कमपलीशन सर्टिफिकेट है ऐसे में लोकनिर्माण विभाग को यह तय करने का अधिकार है की यह बंगला आगे आवंटित हो या नही -- वीरेन्द्र सचदेवा


आतिशी मार्लेना के पास मंत्री के रूप में पहले से आवंटित 17 ए.बी. मथुरा रोड़ का बंगला है और इसी बंगले से तत्कालीन मुख्य मंत्री श्रीमती शीला दीक्षित ने 1998 से 2004 तक सरकार चलाई थी तो सुश्री मार्लेना क्यों नही चला सकती हैं -- वीरेन्द्र सचदेवा


आज सुश्री आतिशी मार्लेना बंगले के लिए इतना बौखला रही हैं पर सच यह है की उन्हे मंत्री के रूप में जो 17 ए.बी. मथुरा रोड़ का बंगला आवंटित था वह उसमे भी आज तक नही रही हैं -- वीरेन्द्र सचदेवा


शीशमहल महल बंगले की चाबी सौंपने एवं वापस लेने का खेल आम आदमी पार्टी ने पूर्व मुख्य मंत्री के विशेष सचिव प्रशांत रंजन झा के साथ में खेला है वह साफ दर्शाता हैं शीशमहल में बहुत से राज़ हैं जिनकी जांच आवश्यक है -- वीरेन्द्र सचदेवा


सतर्कता विभाग ने भी अधिकारी झा सहित तीन अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब मांगा है जो इस मामले को और संवेदनशील बनाता है -- दिल्ली भाजपा अध्यक्ष


नई दिल्ली 9 अक्टूबर : दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने आज शाम पत्रकारों से बात करते हुए लोकनिर्माण विभाग द्वारा 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित पूर्व मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल के विवादित निवास को सील किये जाने का स्वागत किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के नतीजे विकास के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता दर्शाते हैं, महायुति बड़ी जीत दर्ज करेगी: Shinde

 

श्री सचदेवा ने कहा है की लोकनिर्माण विभाग द्वारा बंगले की सीलिंग जन आकांक्षाओं के अनुरूप है और विभाग को इस भवन का विडिओ ग्राफिक सर्वेक्षण क,वा कर रिपोर्ट दिल्ली की जनता के समक्ष रखनी चाहिए।


उन्होने कहा की भाजपा लगातार भवन की जांच एवं सीलिंग की मांग कर रहे थे और अब इस बंगले की हर बात को जनता के बीच रखा जाना चाहिए। 


श्री सचदेवा ने कहा है की आम आदमी पार्टी द्वारा 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीशमहल बंगले पर वर्तमान मुख्य मंत्री सुश्री आतिशी मार्लेना का बिना सरकारी आवंटन नियमों के पालन के कब्जा करवाने की जल्दबाज़ी साफ दर्शाती है की शीशमहल बंगले में कुछ ना कुछ ऐसा है जिसे पूर्व मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ना सिर्फ दिल्ली वालों से बल्कि कानून एवं लोकनिर्माण विभाग तक से छुपा कर रखना चाहते हैं।


मीडिया प्रमुख श्री प्रवीण शंकर कपूर ने किया और कहा की यह अजिब विडम्बना है की जिस पार्टी की सारी राजनीति ही "नो बंगला नो गाड़ी" पर आधारित थी वह आज बंगले के लिए आखाड़ा जमाये बैठी है। मीडिया रिलेशन प्रमुख श्री विक्रम मित्तल भी उपस्थित थे।


दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने कहा की मुख्य मंत्री सुश्री आतिशी मार्लेना के पास मंत्री के रूप में पहले से आवंटित 17 ए.बी. मथुरा रोड़ का बंगला है और इसी बंगले से तत्कालीन मुख्य मंत्री श्रीमती शीला दीक्षित ने 1998 से 2004 तक सरकार चलाई थी तो सुश्री मार्लेना क्यों नही चला सकती हैं।


श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की दिल्ली की जनता के पैसे से शीशमहल बंगला बना है, इसका रखरखाव होता होता है ऐसे में जनता को यह जानने का अधिकार है की आखिर खुद अरविंद केजरीवाल से लेकर संजय सिंह तक इस शीशमहल बंगले को सुश्री आतिशी मार्लेना को आवंटित कराने के लिए बौखला रहे थे ?

 

इसे भी पढ़ें: Durga Puja 2024 । विजयादशमी के दिन बंगाल की विवाहित महिलाएं मनाती है Sindoor Khela, जानें इसका महत्व


आखिर क्यों सुश्री आतिशी ने बिना आवंटन के ही 7 अक्टूबर को अपना सामान घुसा कर कब्जा करने का प्रयास किया ?


आज सुश्री आतिशी मार्लेना बंगले के लिए इतना बौखला रही हैं पर सच यह है की उन्हे मंत्री के रूप में जो 17 ए.बी. मथुरा रोड़ का बंगला आवंटित था वह उसमे भी आज तक नही रही हैं। उन्होने वह बंगला विधायक मनीष सिसोदिया के परिवार को उपयोग के लिए दिया था और खुद आज भी कालका जी आवास में रहती हैं। 


मनीष सिसोदिया अब अवैध रूप से एक सांसद बंगले मे रहने चले गये हैं तो बेहतर होगा सुश्री आतिशी मार्लेना खुद को आवंटित 17 मथुरा रोड़ वाले खाली बंगले में शिफ्ट कर लें।


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीशमहल बंगला अनेक सतर्कता एवं पुलिस जांचों से जुड़ा है जैसे - अवैध निर्माण मामला, पेड़ कटाई मामला, सुश्री स्वाति मालीवाल से मारपीट मामला और पूर्व में मुख्य सचिव मारपीट मामला। 


नियमानुसार 6 फ्लैग स्टाफ रोड बंगला कोई आरक्षित मुख्य मंत्री आवास नही है और लोकनिर्माण विभाग को अपने किसी भी बंगले के खाली होने के बाद उसका सर्वेक्षण करके उसमे किए गये अतिरिक्त निर्माण को हटा कर नये व्यक्ति को आवंटित करने का अधिकार है।


इस शीशमहल बंगले के बारे में सब जानते हैं की अरविंद केजरीवाल ने यह अवैध रूप से बनवाया था, ना इसका कोई नक्शा स्वीकृत है ना इसका कोई कमपलीशन सर्टिफिकेट है ऐसे में लोकनिर्माण विभाग को यह तय करने का अधिकार है की यह बंगला आगे आवंटित हो या नही ?


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा जिस तरह शीशमहल महल बंगले की चाबी सौंपने एवं वापस लेने का खेल आम आदमी पार्टी ने पूर्व मुख्य मंत्री के विशेष सचिव प्रवेश रंजन झा के साथ में खेला है वह साफ दर्शाता हैं शीशमहल में बहुत से राज़ हैं जिनकी जांच आवश्यक है।


दिल्ली सरकार का लोकनिर्माण विभाग खुद इस शीशमहल की चाबी के खेल एवं आवंटन पर अधिकारी प्रवेश रंजन झा आदि से जवाब मांग चुका है और अब सतर्कता विभाग ने भी अधिकारी झा सहित तीन अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब मांगा है जो इस मामले को और संवेदनशील बनाता है।


अरविंद केजरीवाल ने खुद 5 अक्टूबर को लोकनिर्माण विभाग को सूचित किया की कि बंगला खाली करने करने प्रक्रिया सेक्शन ऑफिसर विजय कुमार पूरी करेंगे तो सवाल उठता है चाबी अधिकारियों मुकेश कुमार एवं प्रवेश रंजन झा पर कैसे पहुंची। नियमानुसार बंगले के मुख्य गेट पर ताला क्यों नही लगा।


मीडिया विभाग 

9811040330

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...

Ziaul Haq Murder Case: सीओ ज‍िया उल हक की पीट-पीटकर हत्‍या मामले में आया बड़ा फैसला, 10 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा