West Bengal: BJP ने Mamata banerjee को लिखा पत्र, 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने का किया आग्रह

By अंकित सिंह | Jan 19, 2024

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा और उनसे 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने का आग्रह किया ताकि लोग अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह देख सकें। देश भर में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठान, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बीमा कंपनियां, वित्तीय संस्थान और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी) 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। असम, ओडिशा और गुजरात सहित कई राज्यों ने भी ऐतिहासिक अभिषेक समारोह को चिह्नित करने के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। 

 

इसे भी पढ़ें: INDI अलायंस में टूट की आहट! फारूक अब्दुल्ला बोले- सीट शेयरिंग नहीं होती है तो कई दल बना सकते हैं अलग गठबंधन


मजूमदार ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र की एक प्रति साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने इसमें लिखा कि मैंने हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि कृपया 22 जनवरी, 2024 को स्कूल की छुट्टी घोषित करने पर विचार करें, ताकि पश्चिम बंगाल के युवा राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में आनंद उठा सकें। मजूमदार ने अपने पत्र में कहा कि ममता ने पहले भी कई खास मौकों पर छुट्टियों की घोषणा की है। उन्होंने कहा, "इसलिए हमारा मानना ​​है कि राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर राज्य के लोगों को भी उत्सव में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए। इसलिए हम आपसे उस दिन को आधिकारिक तौर पर छुट्टी घोषित करने का अनुरोध करते हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने तृणमूल कांग्रेस को 22 जनवरी को संप्रीति रैली निकालने की अनुमति दी


ममता बनर्जी 22 जनवरी को दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से पार्क सर्कस तक 'सद्भाव रैली' का नेतृत्व करेंगी जहां वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगी। वह सदियों पुराने कालीघाट मंदिर में 'पूजा' करने के बाद सर्व-विश्वास मार्च शुरू करेंगी और इस दौरान विभिन्न धर्मों के पूजा स्थलों का दौरा करेंगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'प्राण प्रतिष्ठा' के उपलक्ष्य में अनुष्ठान करेंगे। लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम मुख्य अनुष्ठान का नेतृत्व करेगी। समारोह में कई मशहूर हस्तियों और मशहूर हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है।

प्रमुख खबरें

मुंबई ने 27 साल बाद 15वीं बार जीती Irani Trophy 2024, सरफराज खान बने प्लेयर ऑफ द मैच

बिग बॉस शो में सलमान खान की जगह लेना चाहता हैं ये एक्टर! बॉलीवुड में बनाया 1 हिट और 22 फ्लॉप फिल्मों का रिकॉर्ड, फिर भी हैं करोड़पति

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव नतीजों के भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना नहीं : Abdullah

Bangladesh के अंतरिम नेता ने रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी के लिए मलेशिया से सहयोग मांगा