Kolkata Doctor Rape-Murder Case | पश्चिम बंगाल बंद, विरोध प्रदर्शन और मोमबत्ती मार्च की योजना, सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 4 डॉक्टरों से पूछताछ करेगी

By रेनू तिवारी | Aug 16, 2024

कोलकाता डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले को लेकर बढ़ते विरोध के बीच, शुक्रवार को शहर में राजनीतिक विरोध प्रदर्शन और रैलियां देखने को मिल रही हैं। इस बीच, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ के विरोध में और महिला के बलात्कार और हत्या में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 16 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है।


ममता आवास तक मोमबत्ती रैली

इसके अलावा, भाजपा की महिला शाखा ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास तक मोमबत्ती रैली निकालेगी और प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या तथा आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में उनके इस्तीफे की मांग करेगी।


दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह भी प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले में आरोपियों को मृत्युदंड की मांग करते हुए 17 अगस्त को सड़कों पर उतरेंगी। ममता ने कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू करने की भी घोषणा की, जिसकी शहर के आरजी कर कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता बलात्कार और हत्या: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ द्वारा की गई हिंसा, 19 लोग गिरफ्तार


इससे पहले, मुख्यमंत्री ने कोलकाता पुलिस से जांच का जिम्मा संभालने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो से कहा कि वह “अगले रविवार तक न्याय सुनिश्चित करे”।


सीबीआई आज 4 डॉक्टरों से पूछताछ करेगी

समाचार एजेंसी एएनआई ने सीबीआई सूत्रों के हवाले से बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 4 डॉक्टरों को सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने कोलकाता के साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया है और जांच एजेंसी इन पीजीटी (पीजी प्रशिक्षुओं) से घटना की रात क्या हुआ, इस बारे में पूछताछ करेगी।


शहर में आम यात्रियों के लिए, कोलकाता मेट्रो रेलवे ने घोषणा की है कि वह 16 अगस्त को सामान्य सेवाएं चलाएगी, जब सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) द्वारा 12 घंटे की आम हड़ताल का आह्वान किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में 19 लोग गिरफ्तार


इसके अलावा, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी आधुनिक चिकित्सा पद्धति से काम करने वाले डॉक्टरों की 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है, जो शनिवार 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से शुरू होकर रविवार 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी।


भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा ने कहा कि वह बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होगी और पश्चिम बंगाल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में 16 अगस्त, 2024 की शाम को सभी जिला मुख्यालयों पर मौन कैंडल मार्च निकालेगी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी