Wayanad Landslides: पुनर्वास कार्य के लिए राहुल गांधी ने एक महीने का वेतन किया दान, डोनेशन के लिए कांग्रेस ने बनाया एप

By अंकित सिंह | Sep 04, 2024

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड भूस्खलन के पीड़ितों के पुनर्वास प्रयासों का समर्थन करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) को अपना एक महीने का वेतन 2.3 लाख रुपये दान किया है। केपीसीसी महासचिव एम लिजू के अनुसार, यह दान कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा धन जुटाने के अभियान का हिस्सा है, जिसमें वायनाड के लोगों के लिए 100 घर उपलब्ध कराने की गांधी की प्रतिबद्धता का पालन किया गया था, जिन्होंने विनाशकारी भूस्खलन में अपने प्रियजनों, घरों और आजीविका को खो दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे की बहाली सुनिश्चित करेंगे : राहुल


राहुल ने एक्स पोस्ट पर लिखा कि वायनाड में हमारे भाइयों और बहनों को एक विनाशकारी त्रासदी का सामना करना पड़ा है, और उन्हें उस अकल्पनीय नुकसान से उबरने के लिए हमारे समर्थन की आवश्यकता है। उन्होंने लिखा कि मैंने प्रभावित लोगों के राहत और पुनर्वास प्रयासों में सहायता के लिए अपने पूरे महीने का वेतन दान कर दिया है। मैं ईमानदारी से सभी साथी भारतीयों से आग्रह करता हूं कि वे जितना संभव हो उतना योगदान करें, हर छोटे से छोटे से बदलाव से फर्क पड़ता है। वायनाड हमारे देश का एक खूबसूरत हिस्सा है और हम मिलकर यहां के उन लोगों के जीवन को फिर से बनाने में मदद कर सकते हैं जिन्होंने बहुत कुछ खो दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की रैली में बोले राहुल गांधी, पहली बार किसी स्टेट को बनाया गया केंद्र शासित प्रदेश, छीना गया आपका हक


लिजू ने एक बयान में कहा, धन उगाहने के हिस्से के रूप में, एक मोबाइल ऐप - 'स्टैंड विद वेएंड - आईएनसी' बनाया गया है। इसमें यह भी कहा गया कि कांग्रेस सांसद के सुधाकरन व्यक्तिगत रूप से वायनाड पुनर्वास कार्य की प्रगति का आकलन कर रहे थे। टी ने आगे कहा कि पार्टी इकाइयों, सहायक कंपनियों, सांसदों और विधायकों को उनके द्वारा दान की जाने वाली राशि के बारे में सूचित कर दिया गया है। केपीसीसी ने धन जुटाने के अभियान और पुनर्निर्माण गतिविधियों का नेतृत्व करने के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है। केपीसीसी ने वायनाड जिले में अपनी मंडलम समितियों को धन उगाही गतिविधियों से छूट दे दी है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी