माँ Hema Malini से तुलना किए जानें से परेशान थी Esha Deol? कहा- फिल्में रिलीज से पहले मुझे हो जाता था बेहद तनाव

By रेनू तिवारी | Sep 05, 2024

फिल्म स्टार हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने 2000 के दशक की शुरुआत में बहुत ही उत्सुकता के साथ अपनी फ़िल्मी शुरुआत की थी। हाल ही में एक साक्षात्कार में, ईशा ने याद किया कि जब उन्होंने अपनी पहली दो फ़िल्में साइन कीं, तो उन्हें अपने माता-पिता की विरासत को आगे बढ़ाने का ज़्यादा दबाव महसूस नहीं हुआ, लेकिन जैसे ही वे फ़िल्में रिलीज़ हुईं, वे दर्शकों की प्रतिक्रियाओं से “अत्यंत अभिभूत” होने लगीं। ईशा ने याद किया कि अक्सर उनकी तुलना उनकी माँ हेमा मालिनी से की जाती थी, जो लंबे समय से सुपरस्टार थीं और उन्हें लगा कि यह तुलना अनुचित है क्योंकि उन्होंने अभी-अभी अपना करियर शुरू किया था। उनकी पहली फ़िल्म 2002 में आई कोई मेरे दिल से पूछे थी।

 

इसे भी पढ़ें: 92 करोड़ के साथ सबसे ज़्यादा टैक्स देने वाले सेलेब्रिटी बनें Shah Rukh Khan, लेकिन Akshay Kumar लिस्ट से पूरी तरह गायब! आखिर क्यों?


ज़ूम से बात करते हुए, ईशा ने कहा कि वह फ़िल्मों में काम शुरू करने को लेकर “बहुत उत्साहित” थीं, लेकिन “फ़िल्में रिलीज़ होने और चीज़ें लिखे जाने के बाद दबाव बढ़ने लगा। फिर मुझे लगा कि वे मेरी पहली फिल्म की तुलना मेरी मां से कर रहे हैं जिन्होंने 200 फिल्में की हैं। और वे मेरे बेबी फैट के बारे में बहुत कुछ कहते थे। ‘ओह, उनमें बहुत बेबी फैट है’। मेरे पास था, मैं 18 साल की थी, वे गाल थे। लेकिन वे उन भूमिकाओं में क्यूट लग रहे थे, जिस तरह की भूमिकाएँ मैंने कीं, मुझे लगा कि वे अच्छी लग रही थीं।” 

 

इसे भी पढ़ें: Sector 36 Official Trailer | विक्रांत मैसी स्टारर 'सेक्टर 36' का ट्रेलर बेहद दिलचस्प, एक्टर की खुंखार एक्टिंग | Video


ईशा ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियाँ मिलने के बाद, उन्होंने अपनी माँ से बात की, जिन्होंने उनसे पूछा कि क्या वह इस पेशे में रहना चाहती हैं, क्योंकि मनोरंजन व्यवसाय में जीवित रहने के लिए मोटी चमड़ी की आवश्यकता होती है। “फिर मैंने अपनी माँ से बात की। मैंने उनसे कहा कि मैं थोड़ा अभिभूत हो रही हूँ और ये चीज़ें लिखी जा रही हैं। मुझे नहीं पता कि इसे कैसे संभालूँ, लेकिन यह मुझे प्रभावित कर रहा है। फिर उन्होंने कहा ‘तुम यहाँ क्यों हो?’

 

मैंने कहा कि मैं हमेशा से फिल्मों में शामिल होना और अभिनय करना चाहती थी और यह कुछ ऐसा है जो मैं बचपन से करना चाहती थी। उन्होंने कहा, ‘बस लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करो, यह इसका हिस्सा होने जा रहा है, तुम मेरी बेटी हो, लगातार तुलना होने जा रही है। यदि आप इसे खुद पर प्रभाव डालने जा रहे हैं, तो आप गलत पेशे में हैं, यदि आप इसे संभाल सकते हैं, तो जारी रखें।’ तो यह एक सुनहरा सुझाव था जो मुझे मिला।


ईशा धूम, दस जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में दिखाई दीं। उन्हें आखिरी बार सुनील शेट्टी के साथ वेब सीरीज हंटर में देखा गया था।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी