SBI में Paytm ग्राहकों का हार्दिक स्वागत है : Chairman Dinesh Kumar Khara

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2024

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शनिवार को कहा कि वह पेटीएम के उन ग्राहकों की मदद करने के लिए तैयार है, जो भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश के बाद एक मार्च से प्रभावित होंगे। आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया है। 


एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने यहां बैंक के तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा के दौरान संवाददाताओं से कहा कि अगर आरबीआई पेमेंट बैंक का लाइसेंस रद्द करता है तो उसे बचाने के लिए सीधे आने की हमारी कोई योजना नहीं है। खारा ने हालांकि यह जोड़ा कि अगर आरबीआई की ओर से कोई निर्देश मिलता है तो बैंक तैयार रहेगा। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया। यह पूछने पर कि क्या एसबीआई का फिनटेक फर्म के साथ कोई संबंध है, खारा ने कहा कि यह निपटान से परे कुछ भी नहीं है। 


यह पूछने पर कि क्या बैंक उन लाखों पेटीएम ग्राहकों की मदद करने के लिए तैयार है, जो व्यापारी हैं, उन्होंने कहा, बिल्कुल... हमारी सहायक कंपनी एसबीआई पेमेंट्स पहले ही इन व्यापारियों के संपर्क में है, और हम उन्हें किसी भी समय लेने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, हम उन्हें अपनी पीओएस मशीनें देने और उनके सामने आने वाली अन्य सभी भुगतान आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना