हाथरस की घटना से दुखी पुतिन, मोदी को भेजा मैसेज, जानें क्या कहा

By अभिनय आकाश | Jul 03, 2024

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुखद भगदड़ की घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई। पुतिन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दुखद दुर्घटना पर सबसे गंभीर संवेदना। मृतकों के निकट और प्रियजनों के प्रति सहानुभूति और समर्थन के शब्द व्यक्त करें और साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भगदड़ मंगलवार को तब हुई जब हजारों लोग एक धार्मिक उपदेशक भोले बाबा द्वारा आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम 'सत्संग' के लिए हाथरस जिले के सिकंदरा राऊ क्षेत्र के रति भानपुर गांव में एक विशेष रूप से बिछाए गए तंबू में एकत्र हुए थे।

इसे भी पढ़ें: Hathras Stampede में साकार हरि घिरे, जानें उनकी पूरी कहानी, कैसे पत्नी संग करते थे सत्संग

हाथरस जिले के फुलरई गांव में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालु जुटे थे। इस दौरान मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। घटना में 31 अन्य घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में एक सत्संग के बाद हुई भगदड़ की घटना में साजिश की आशंका जाहिर करते हुए इसकी न्यायिक जांच कराने का बुधवार को ऐलान किया। 

इसे भी पढ़ें: Hathras Stampede: CM Yogi बोले- घटना की होगी न्यायिक जांच, कोई भी दोषी हो सजा मिलेगी

मुख्यमंत्री ने हाथरस में प्रेस वार्ता में कहा कि सिकन्दराराऊ में मंगलवार को विश्वहरि ‘भोले बाबा’ के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले की उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अगुवाई में न्यायिक जांच करायी जाएगी तथा इसकी अधिसूचना आज ही जारी हो जाएगी। उन्होंने घटना में साजिश की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह हादसा था या कोई साजिश और अगर साजिश थी तो इसमें किसका हाथ है। इन सभी पहलुओं को जानने के लिए हम न्यायिक जांच भी कराएंगे जो उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में की जाएगी।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें