वीरेन्द्र सचदेवा बोले, राहुल गांधी के ब्यान से सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस

By प्रेस विज्ञप्ति | Sep 19, 2024

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा ने आज लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के द्वारा गत 10 सितम्बर को अमरीका में दिए जन विरोधी ब्यानों के विरूद्ध तीन पुलिस शिकायतें दर्ज करवाई। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने आज एक पत्रकार सम्मेलन में बताया की कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर हैं पर आज देश हो या विदेश उनके ब्यान सामाजिक वैमनस्य बिगाड़ने वाले होते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली के 3 पुलिस स्टेशनों में बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत, MP में भी FIR


इसी कड़ी में उन्होने गत 10 सितम्बर को अपने अमरीका प्रवास के दौरान भारत में सिख समुदाय में असुरक्षा के भाव को लेकर झूठी भ्रमक ब्यानबाज़ी के साथ ही देश में संविधान के प्रावधानों के अनुरूप अनुसूचित जाति को मिल रहे आरक्षण को लेकर टिपण्णी की। राहुल गांधी के द्वारा अमरीका में दिये गये इन ब्यानों से ना सिर्फ भारत में सिख समुदाय में बल्कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति में तनाव एवं घबराहट उत्पन्न हुई है तो वहीं विदेश में बैठ कर राहुल गांधी द्वारा इस तरह की ब्यानबाज़ी से भारत की छवि धूमिल हुई है।


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की खेदपूर्ण है की राहुल गांधी अपने भ्रमक ब्यानों के लिए देश से माफी मांगने की जगह कांग्रेस नेताओं से और आगे विवादित ब्यान दिलवा कर देश वैमनस्य बढ़ा रहे हैं। वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की राहुल गांधी के ब्यान से सिख समुदाय में भारी रोष है, उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

 

इसे भी पढ़ें: माफी नहीं मांगूंगा..., Rahul Gandhi पर फिर बरसे रवनीत बिट्टू, कहा- गांधी परिवार ने पंजाब को जलाया


इसी को लेकर आज दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ संयोजक सरदार चरणजीत सिंह लवली ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 152, 196(1), 197 (1)(सी), 197 (1)(डी) के अंतर्गत पुलिस शिकायत दर्ज की है और कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इसी तरह राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने से जुड़े ब्यान से अनुसूचित  जाति जाति समाजों में भारी रोष है जिसके चलते आज दिल्ली भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के संयोजक श्री सी.एल. मीणा ने संसद मार्ग थाने में और अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष श्री मोहनलाल गिहारा ने पंजाबी बाग थाने में अलग अलग शिकायतें दर्ज करवाई हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है हम दिल्ली पुलिस से मांग करते हैं की हमारी शिकायतों के आधार पर जांच की जाये और राहुल गांधी पर कानूनी कार्रवाई हो।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी