Video | घरेलू क्लेश से ज्यादा इन दो नेताओं ने पार्टी में मचा रखी है नरक, जनता के सामने ही एक दूसरे पर 'चढ़-बैठे'... महाराष्ट्र में सीट-बंटवारा बन रहा 'जी का जंजाल'

By रेनू तिवारी | Oct 28, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। महायुति और महा विकास अघाड़ी के नेता विभिन्न मुद्दों पर आपस में भिड़ रहे हैं। ठाणे जिले के मुंब्रा इलाके में 27 अक्टूबर को एनसीपी-एससीपी के जितेंद्र आव्हाड और यूनुस शेख के बीच हाथापाई हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाथापाई की वजह पार्टी का चुनावी घोषणापत्र था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "चुनाव के कारण हम शांत हैं और लोगों के लिए काम करेंगे लेकिन शमीम खान के साथ मेरा विवाद अभी शुरू हुआ है।"

 

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत


महायुति और महा विकास अघाड़ी दोनों के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर अभी भी चर्चा चल रही है, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता जितेंद्र आव्हाड और पार्टी के राज्य अल्पसंख्यक उपाध्यक्ष यूनुस शेख के बीच हाल ही में तीखी बहस सामने आई, जब पार्टी के चुनाव घोषणापत्र को लेकर उनके बीच हुई बहस का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में दोनों नेताओ का क्लेश सामने दिखाई दे रहा हैं।


हालांकि उनकी चर्चा का सटीक विषय स्पष्ट नहीं है, लेकिन रिपोर्ट बताती हैं कि यह टकराव पार्टी के चुनाव घोषणापत्र के इर्द-गिर्द केंद्रित था। मीडिया से बात करते हुए यूनुस शेख ने स्पष्ट किया, "मेरी निराशा शरद पवार से नहीं बल्कि पार्टी के अल्पसंख्यक अध्यक्ष शमीम खान से है और यह हमेशा रहेगी। चुनाव के कारण हम शांत हैं और लोगों के लिए काम करेंगे, लेकिन शमीम खान के साथ मेरा विवाद अभी शुरू हुआ है। जितेंद्र आव्हाड ने आश्वासन दिया है कि नया घोषणापत्र जारी किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "मैं अब तक जितेंद्र आव्हाड से लगभग चार बार भिड़ चुका हूं, लेकिन मेरे समुदाय और मुंब्रा के विकास में उनके योगदान को देखते हुए मैं हमेशा पीछे हट जाता हूं।" 

 

इसे भी पढ़ें: मुंबई निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति का शव ठाणे में नाले से मिला


अह्वाड के साथ अपने विवाद के बारे में बात करते हुए शेख ने कहा, "जितेंद्र अह्वाड ने आश्वासन दिया है कि एक नई किताब जारी की जाएगी... मेरी जितेंद्र अह्वाड के साथ अब तक लगभग चार बार झड़प हो चुकी है, लेकिन मैं हमेशा अपने समुदाय और मुंब्रा के विकास के लिए उनके अच्छे काम के बारे में सोचकर पीछे हट जाता हूं।


विपक्ष (महा विकास अघाड़ी) सत्तारूढ़ गठबंधन पर, जो एक और कार्यकाल की मांग कर रहा है, अत्यधिक भ्रष्ट होने का आरोप लगा रहा है, जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन विपक्ष पर विकास विरोधी दृष्टिकोण रखने का आरोप लगा रहा है। आगामी चुनाव के संबंध में, यह उल्लेखनीय है कि 20 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले, शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने अब तक 76 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। अपनी नवीनतम सूची में, पार्टी ने मोहोल (सोलापुर) से सिद्धि कदम, करंजा (वाशिम) से ज्ञेयक पाटनी, हिंगणघाट से अतुल वांडिले, चिंचवाड़ से राहुल कलाटे, माजलगांव से मोहन जगताप और हिंगना से पूर्व मंत्री रमेश बंग को मैदान में उतारा है।


प्रमुख खबरें

मोदी के काम से बेहद खुश हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चौथी बार भी PM बनाने का कर दिया ऐलान

Lawrence Bishnoi का इंटरव्यू वायरल, HC ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

India-Nepal: 100 दिन पूरे कर रही ओली सरकार, चीन की यात्रा करने वाले हैं नेपाली पीएम

गणेश पूजा पर PM मोदी CJI के घर क्यों? जस्टिस चंद्रचूड़ ने अब खुद कर दिया खुलासा