घटना के अगले दिन ही पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने दिया था एक बड़ा आदेश, Pwd को लिखा कौन सा पत्र आया सामने?

By अभिनय आकाश | Sep 05, 2024

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिलने के एक दिन बाद पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने संस्थान के अंदर मरम्मत और नवीनीकरण का आदेश दिया। विशेष रूप से घोष द्वारा 10 अगस्त को पीडब्ल्यूडी को लिखे गए एक पत्र के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि आरजी कर के सभी विभागों में ऑन-ड्यूटी डॉक्टरों के कमरों की मरम्मत, नवीनीकरण और पुनर्निर्माण के लिए कहा गया है। 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता बलात्कार-हत्या विरोध प्रदर्शन के दौरान कूचबिहार में हिंसा, तृणमूल ने आरोप लगाया

घटना पर भारी आक्रोश के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले घोष द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि आरजी कर अस्पताल के विभिन्न विभागों में ऑन-ड्यूटी डॉक्टरों के कमरे और अलग-अलग शौचालयों की कमी है। आपसे अनुरोध है कि आरजी कर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग के अनुसार तुरंत आवश्यक कार्य करें। 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape Case | कोलकाता के डॉक्टर के परिवार का आरोप है- पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की और उन्हें 'रिश्वत' दी

कोलकाता में बुधवार शाम को नागरिक एकजुटता का एक अनूठा और शक्तिशाली प्रदर्शन देखने को मिला, जब आरजी कर अस्पताल में महिला चिकित्सक की हत्या के विरोध में यहां के निवासियों ने रात 9 बजे से 10 बजे तक एक घंटे के लिए अपने घरों की लाइट बंद कर दीं और सड़कों पर कैंडल मार्च निकाला। रात ठीक 9 बजे विक्टोरिया मेमोरियल और राजभवन जैसे प्रमुख स्थल, शहर, उपनगर और जिलों के घर विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में अंधेरे में डूब गए। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी