Uttarkashi bus accident: देहरादून पहुंचे शिवराज, मृतक परिवारों को 5-5 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की

By निधि अविनाश | Jun 06, 2022

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार 5 जून को यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दमटा के पास तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के खाई में गिरने से कुल 26 लोगों की मौत हो गई। बस में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के लगभग 30 तीर्थयात्री और एक ड्राइवर था। दुर्घटना यमुनोत्री धाम से लगभग 70 किलोमीटर दूर दमटा और बरनिगढ़ के बीच शाम करीब 7.15 बजे हुई।

 

26 तीर्थयात्रियों के शव निकाल लिए गए हैं, जबकि चार अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार के लिए दमटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। “खोज और बचाव अभियान समाप्त हो गया है। हादसे में कुल 26 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया है। बड़कोट, नगांव और नैनबाग से एंबुलेंस के अलावा पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को मौके पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 महामारी की वजह से शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव आए हैं : आनंद कुमार

इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की बस दुर्घटना से संबंधित राहत अभियान का जायजा लेने रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि को देहरादून पहुंचे। पहाड़ी राज्य में पहुंचने के बाद चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया।इससे पहले रविवार को चौहान ने तीर्थयात्रियों की बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी हादसे की सूचना मिलते ही सचिवालय स्थित आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया. उन्होंने उत्तरकाशी के जिलाधिकारी से राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा।

इसे भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर ED की छापेमारी

उत्तरकाशी बस हादसे पर एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बीती रात सभी शव बरामद कर लिए गए और उनका पोस्टमॉर्टम भी किया गया। आज सुबह करीब 10 बजे पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचेंगे और शव संस्कार कर खजुराहो भेजे जाएंगे। कोशिश करेंगे कि उनका अंतिम संस्कार आज हो जाए।उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह उत्तरकाशी बस दुर्घटना पर धामी ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी थी, सभी शवों को बरामद कर देहरादून भेजा गया है...प्रक्रिया पूरी होने के बाद हम शव खजुराहो, एमपी भेजेंगे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी