अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव : हैरिस ने विस्कॉन्सिन और ओबामा ने शिकागो में किया प्रचार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 21, 2024

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के नवंबर में प्रस्तावित चुनाव के लिए प्रचार अभियान के तहत उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने विस्कॉन्सिन में जनसभा की, जबकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने शिकागो में हैरिस के समर्थन में प्रचार किया।

बराक ओबामा ने शिकागो में ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेशन (डीएनसी)’ में कहा, ‘‘मुझे उम्मीद दिख रही है।’’ इससे पहले, मिशेल ने जनसभा में कहा, ‘‘हवा में कुछ जादुई सा है, क्या ऐसा नहीं है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका, उम्मीद लौट रही है।’’

इससे पहले, राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैरिस ने विस्कॉन्सिन में कहा कि वह ‘‘एक जन-संचालित प्रचार अभियान कर रही हैं।’’ विस्कॉन्सिन में पिछले महीने रिपब्लिकन पार्टी का सम्मेलन हुआ था।

उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हम सब मिलकर आगे बढ़ने का नया रास्ता तैयार करेंगे।... स्वतंत्रता, अवसर, आशावाद और विश्वास का भविष्य बनाएंगे।’’ अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा, ‘‘इतिहास (मौजूदा राष्ट्रपति) जो बाइडन को एक ऐसे राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा, जिन्होंने बहुत खतरे के समय में लोकतंत्र की रक्षा की। जो, शुक्रिया। मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने में गर्व होता है, लेकिन मुझे उससे भी अधिक गर्व इस बात पर है कि वह मेरे मित्र हैं।’’

सांसद चक शूमर और बर्नी सैंडर्स ने भी हैरिस की प्रशंसा की। इस प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप की पूर्व प्रेस सचिव और अब उनकी कट्टर आलोचक स्टेफनी ग्रिशम ने भी हैरिस की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ट्रंप में कोई सहानुभूति, कोई नैतिकता और सच्चाई के प्रति कोई निष्ठा नहीं है। मैं अपनी पार्टी से अधिक अपने देश से प्यार करती हूं। कमला हैरिस सच बोलती हैं। वह अमेरिकी लोगों का सम्मान करती हैं और मेरा वोट उनके साथ है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी