तमिलनाडु जहरीली शराब केस में 58 मौत को लेकर विधानसभा में हंगामा, AIADMK विधायकों को किया गया निलंबित

By अभिनय आकाश | Jun 25, 2024

विपक्षी अन्नाद्रमुक के विधायकों को मंगलवार को सदन में अराजकता पैदा करने के लिए तमिलनाडु विधानसभा से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया, जब उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी को उठाने की कोशिश की। मुख्यमंत्री और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में विस्तार से अपना स्पष्टीकरण पेश किया है, जहां उन्होंने इस त्रासदी में अपनी सरकार के कदमों की रूपरेखा तैयार की है, जिसमें अब तक 58 लोगों की जान चली गई है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने अन्नाद्रमुक विधायकों से स्पष्ट रूप से कहा था कि वे प्रश्नकाल के बाद कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी को उठाएंगे।

इसे भी पढ़ें: आजादी के बाद पहली बार होगा Lok Sabha Speaker का चुनाव! अब तब आम सहमति से ही चुने जाते रहे हैं अध्यक्ष

स्टालिन ने कहा कि उन्हें चर्चा के लिए वहीं रुकना चाहिए था। वे जानबूझकर अराजकता पैदा करना चाहते थे।' मजबूरन स्पीकर को उन्हें विधानसभा से बाहर निकालना पड़ा। मैंने अध्यक्ष से कल्लाकुरिची पर चर्चा के लिए विपक्ष को उपस्थित रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया। अध्यक्ष ने मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया लेकिन वे अभी भी व्यवधान पैदा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक की जीत ने अन्नाद्रमुक को हिलाकर रख दिया है। इस गुट ने राज्य की सभी 39 संसदीय सीटें जीत लीं।

इसे भी पढ़ें: कौन होगा लोकसभा अध्यक्ष? अटकलों को दौर जारी, INDIA Bloc को NDA में फूट की उम्मीद

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारी जीत ने अन्नाद्रमुक को बुरी तरह प्रभावित किया है। वे लोगों को हमारी जीत के बारे में भूलाने के लिए इन गतिविधियों (सदन की कार्यवाही में बाधा डालना) में शामिल हैं। स्टालिन ने कहा कि जहरीली शराब त्रासदी की जांच सीबी-सीआईडी ​​को स्थानांतरित कर दी गई है और कहा कि एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी मामले की जांच करेंगे।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल