उप्र : नेपाल की युवती के साथ दुष्कर्म, तीन सगे भाइयों समेत पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2024

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले की पूरनपुर कोतवाली पुलिस ने नेपाल से लायी गयी एक युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में तीन सगे भाइयों समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार पूरनपुर के एक युवक ने नौकरी दिलाने के बहाने नेपाल से युवती को दिल्ली ले जाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया और इसके बाद, युवती की अपने बड़े भाई से शादी करवा दी।

पुलिस के मुताबिक युवती ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद भी उसको शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया गया और उसके दोनों देवरों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया।

पूरनपुर कोतवाली के पुलिस निरीक्षक (अपराध) गजेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने सोमवार की देर शाम पीड़ित नेपाली युवती की शिकायत के आधार पर पूरनपुर निवासी तीन सगे भाइयों फिरोज खान, चंगेज खान और अमजद खान, तीनों की मां और उसके मामा रंगीला समेत पांच आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 64 (बलात्कार), 352 (शांति भंग के लिए जानबूझकर अपमान), 351(3) (गंभीर चोट पहुंचाना),115(2) (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 76 (महिला को निर्वस्त्र करने के लिए बाध्य करना और हमला करना) के तहत मामला पंजीकृत किया है। सिंह ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

बरेली में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में युवक को 20 साल की सजा

राजस्थान : ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिरी, सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास जारी

विपक्ष पर दबाव का अरविंद केजरीवाल का आतिशी दांव

पाकिस्तान के ‘ब्रिक्स’ में शामिल होने के प्रयास का समर्थन करेगा रूस