UP Police Constable Recruitment Exam: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में पूर्व समाजवादी मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज

By रेनू तिवारी | Aug 23, 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर फिर लीक होने की अफवाह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाने के आरोप में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री यासर शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 60,000 से अधिक रिक्तियों के लिए 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त, 2024 को परीक्षा आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा प्रदेश भर के 67 परीक्षा केंद्रों पर होगी। यह परीक्षा उक्त तिथियों पर प्रतिदिन 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक शिफ्ट में करीब 5 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: उप्र : घर से नकदी बरामद होने के बाद पुलिस अधिकारी निलंबित


इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार की शिकायत पर हुसैनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें बांसगांव, गोरखपुर की एक महिला कांस्टेबल और तीन अन्य शामिल हैं। साथ ही हिरासत में लिए गए लोगों के मोबाइल फोन में पांच अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मिले हैं। हिरासत में लिए गए लोगों में दिल्ली का एक व्यक्ति भी शामिल है। पुलिस के अनुसार, अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूलने की योजना बनाई गई थी, इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। श्रावस्ती में तैनात महिला कांस्टेबल को एसटीएफ और बांसगांव पुलिस ने उसके घर से हिरासत में ले लिया।

 

इसे भी पढ़ें: National Space Day 2024: देशवासियों को PM Modi ने दी पहले अंतरिक्ष दिवस की शुभकामनाएं


यूपी सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द की

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों के बाद फरवरी में आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी थी और छह महीने के भीतर फिर से परीक्षा कराने का आदेश दिया था। राज्य सरकार ने आरोपों की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) से कराने की भी घोषणा की थी। 17 और 18 फरवरी को राज्य भर में आयोजित परीक्षा में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

प्रमुख खबरें

त्रिपुरा के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ जांच की मांग की

राष्ट्रपति मुर्मू आईसीएआर-एनआईएसए के शताब्दी समारोह में होंगी शामिल

Delhi Water Supply Cut | दिल्लीवालों के लिए जलबोर्ड ने जारी की सूचना, 20 सितंबर को इन इलाकों में 12 घंटे तक पारी की सप्लाई बाधित रहेगी

मणिपुर में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार, हथियार बरामद