UP Police Constable Re-exam Date Out | यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 की दोबारा परीक्षा इन तिथियों पर होगी, देखें पूरा शेड्यूल

By रेनू तिवारी | Jul 25, 2024

यूपी पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, यूपी पुलिस 2024 परीक्षा अगस्त में दोबारा आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार यूपी पुलिस पुन: परीक्षा 2024 की तिथि का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं।

 

इसे भी पढ़ें: Supreme Court Collegium ने कलकत्ता हाईकोर्ट में 9 जजों के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ाने की सिफारिश की

 

यूपी पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा का नया शेड्यूल

यूपी पुलिस भर्ती 2024 की पुनर्परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को पूरे राज्य में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक पाली में लगभग 5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।


इससे पहले, यूपी पुलिस 2024 की परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, जिसे पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया। उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए छह महीने के भीतर पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि परीक्षा की पवित्रता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।


17 और 18 फरवरी को आयोजित इस भर्ती परीक्षा में लगभग 16 लाख महिलाओं सहित 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,835 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।


निशुल्क बस सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी

यूपी पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क बस सेवाएं मिलेंगी।

 


प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल