उप्र : रायबरेली में रेल पटरी पर मिट्टी गिरी देख लोको पायलट ने ट्रेन रोकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2024

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र में रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को रेल पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखकर एक यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की।

खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) देवेंद्र भदोरिया ने बताया कि एक डंपर से रेल पटरी पर कुछ मिट्टी गिरी थी, जिसे हटवा दिया गया और मिट्टी हटने के बाद ट्रेन का आवागमन शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है। रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था।

अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर भाग गया। उसी के थोड़ी देर बाद रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच चलने वाली शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी देखी तो पहले ही ट्रेन को रोक दिया। कुछ दूरी पर स्टेशन होने के कारण ट्रेन की रफ्तार भी कम थी।

लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने के बाद काफी धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्र हो गई।

प्रमुख खबरें

उत्तराखंड में 48 घंटे में दो रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार

ओडिशा में नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Mohammad Muizzu India Visit| भारत आने पर मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू का राष्ट्रपति भवन में हुआ औपचारिक स्वागत

हरियाणा : मामूली बात पर हुए झगड़े में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या