UP bypolls 2024: अखिलेश की करहल सीट से उम्मीदवार का ऐलान, मुलायम परिवार के इस सदस्य को मिला टिकट

By अंकित सिंह | Oct 07, 2024

समाजवादी पार्टी (सपा) ने करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सपा के उम्मीदवार होंगे। इसकी घोषणा सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने की। यह सीट पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के लोकसभा में चुने जाने के बाद उनके इस्तीफे से खाली हुई थी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सपा को इन उपचुनावों में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

 

इसे भी पढ़ें: देश के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट से मुश्किल में घिरी कांग्रेस, 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स ने बढ़ाई दिक्कत


सोमवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने करहल में एक जनसभा के दौरान तेज प्रताप यादव की उम्मीदवारी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सैफई परिवार का कोई सदस्य करहल उपचुनाव लड़ेगा और सपा के उम्मीदवार तेज प्रताप यादव होंगे। जिन 10 विधानसभा सीटों पर अब उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें से 5 पर 2022 के चुनाव में सपा ने जीत हासिल की थी. इन आगामी चुनावों को लेकर सपा काफी उत्साहित नजर आ रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर:भाजपा को 35 सीटें मिलेंगी, समान विचारधारा वालों के साथ सरकार बनाएंगे : Ravindra Raina


आपको बता दें कि यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने हर सीट पर तीन उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया है। इन उपचुनावों की तारीखों की घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए बैठक की। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, संगठन सचिव धर्मपाल सिंह और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। 

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम