X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2024

एलन मस्क ने कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। एक्स पर 200 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। नए माइलस्टोन हासिल करने के साथ ही मस्क ने मंच पर सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। गौरतलब है कि एलन मस्क ने 2022 में ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर (4,400 करोड़ रुपये) में खरीदा था, और तब से वह इस प्लेटफॉर्म को महत्वपूर्ण रूप से बदल रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मेरे लिए ‘बिग बॉस 18’ एक बड़ा अवसर है: मुस्कान बामने

मस्क को फॉलो करने वालों में कौन कौन

एलन मस्क 200 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सूची में शीर्ष पर हैं, वहीं अन्य प्रमुख हस्तियां भी हैं जिनकी एक्स पर पर्याप्त उपस्थिति है और वे एक्स हेड को फॉलो कर रहे हैं। यहां एक्स पर 5 अन्य प्रभावशाली लोग हैं जिनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं-

बराक ओबामा: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति 131.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जिससे वह मस्क के सबसे करीब हैं, हालांकि अभी भी बहुत पीछे हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो: फुटबॉल सुपरस्टार 113.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जो फुटबॉल के मैदान से परे उनकी वैश्विक लोकप्रियता को दर्शाता है।

जस्टिन बीबर: पॉप सनसनी 110.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे स्थान पर है, जिससे वह संगीत प्रेमियों के बीच पसंदीदा बन गए हैं।

रिहाना: प्रशंसित गायिका और उद्यमी को लगभग 108.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पांचवें स्थान पर है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 10 करोड़ के पार

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे प्रभावशाली और फॉलो किए जाने वाले लोगों की सूची में शामिल होकर, भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक्स पर एक और प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने हाल ही में 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया है। फिलहाल उनके करीब 102.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिसकी वजह से उन्हें एलन मस्क से तारीफ मिली है।

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम