Mahua Moitra Vs Sadhvi Niranjan Jyoti: महुआ ने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को 'झूठी' कहा तो मिला तगड़ा पलटवार

By नीरज कुमार दुबे | Oct 06, 2023

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर चल रही राजनीतिक जंग तीखा रूप लेती जा रही है। तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने जिस तरह केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के खिलाफ 'झूठी' जैसी अमर्यादित टिप्पणी की है उसको लेकर बड़ा राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है। दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं का केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल का महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बकाया कथित तौर पर रोके जाने के खिलाफ कोलकाता में राजभवन के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी है। उन्होंने राज्यपाल सीवी आनंद बोस के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात नहीं करने तक धरना जारी रखने का आह्वान किया है। हम आपको बता दें कि उत्तर बंगाल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस बृहस्पतिवार शाम को दिल्ली रवाना हो गए थे। इस बीच, टीएमसी के हजारों पदाधिकारियों और शीर्ष नेतृत्व ने केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल का मनरेगा बकाया कथित तौर पर रोके जाने के विरोध में बृहस्पतिवार को ब्रिटिशकालीन राजभवन तक मार्च किया जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने धरना प्रदर्शन शुरू किया। हम आपको बता दें कि इस धरना प्रदर्शन से पहले पार्टी ने मनरेगा के बकाया और गरीब परिवारों के लिए आवास योजनाओं से जुड़े मुद्दों को लेकर नयी दिल्ली में भी दो दिन तक प्रदर्शन किया था। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि उनके प्रतिनिधिमंडल से कोई केंद्रीय मंत्री नहीं मिला था। हालांकि सरकार ने तृणमूल कांग्रेस के आरोपों को गलत बताया है जिसे लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के बीच जुबानी जंग भी छिड़ गयी है।


हम आपको बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि हमने इस प्रदर्शन की शुरुआत दिल्ली से की और यह बंगाल में जारी है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हमसे मुलाकात नहीं की ठीक उसी तरह राज्यपाल भी चले गए लेकिन हमारे अंदर धैर्य है और हम इंतज़ार कर रहे हैं। महुआ मोइत्रा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि साध्वी निरंजन ज्योति ने झूठ कहा है कि हमें उनसे मिलने का समय दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: TMC ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया नहीं मिलने का आरोप, साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं- मैंने 2.5 घंटे तक इंतजार किया

वहीं महुआ मोइत्रा के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि महुआ मोइत्रा गलत आरोप लगा रही हैं। उन्होंने कहा है कि मैंने तृणमूल कांग्रेस सांसदों को मिलने का समय दिया था लेकिन वह लोग सिर्फ ड्रामा करते रहे मिलने कोई भी नहीं आया। उन्होंने कहा कि पहले कहा गया कि तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा, उसके बाद कहा गया कि सिर्फ महुआ मोइत्रा मिलेंगी, लेकिन मैंने कहा कि अकेले में मुलाकात करनी हो तो फिर कभी आ जाना, आज सांसदों के प्रतिनिधिमंडल से ही मुलाकात का समय दिया है इसलिए सबके साथ ही मुलाकात होगी। उन्होंने कहा कि फिर तृणमूल कांग्रेस की ओर से कहा गया कि सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ जनता भी होगी। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि इस पर मैंने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से सिर्फ यही कहा था कि मैं अभी सिर्फ सांसदों से ही मिलूंगी क्योंकि उन्होंने मनरेगा और प्रधानमंत्री आवास का मामला उठाया है। उन्होंने कहा कि वह जिस जनता की बात कर रहे थे वह उनकी पार्टी के कार्यकर्ता थे। साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि ममता बनर्जी ने कहा था कि मैं पश्चिम बंगाल की सत्ता में आउंगी तो वामपंथी दलों के गुंडों को खत्म कर दूंगी लेकिन आज वही गुंडे दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं और उनकी हत्याएं कर रहे हैं। मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि यह लोग सिर्फ ड्रामा ही करते रहे और मेरा कई घंटे का समय बर्बाद कर दिया। 

प्रमुख खबरें

ओलंपिक में जो भी गोल बचाये, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे: Sreejesh

भारत को 2047 तक खेलों में शीर्ष पांच देशों में लाने का लक्ष्य: खेलमंत्री, Mandaviya

Bank of Baroda का सबसे सस्ता होम लोन, जानें 15 साल तक लेने के बाद कितनी EMI बनेगी

Jacqueline Fernandez Stormrider Video| जैकलीन फर्नांडीज का म्यूजिक वीडियो स्टॉर्मराइडर मचा रहा दुनिया में धूम