मोदी 3.0 का पहला बजट कब होगा पेश? सरकार ने बता दी तारीख

By अभिनय आकाश | Jul 06, 2024

केंद्रीय बजट 23 जुलाई को पेश किया जाएगा। भारत के माननीय राष्ट्रपति ने भारत सरकार की सिफारिश पर, बजट सत्र, 2024 के लिए 22 जुलाई, 2024 से 12 अगस्त, 2024 तक संसद के दोनों सदनों को बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट, 2024-25 23 जुलाई, 2024 को लोकसभा में पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी 3.0 सरकार का पूर्ण बजट पेश करेंगी। 1 फरवरी को संसद में अंतरिम बजट पेश किया गया।

इसे भी पढ़ें: Britain के PM बनते ही भारत आएंगे कीर स्टार्मर? अबकी बार 400 पार पर PM मोदी ने फोन लगाकर क्या कह दिया

केंद्रीय बजट 2024 की तारीखें सामने आई हैं, ऐसी उच्च उम्मीदें और अटकलें लगाई जा रही हैं कि वित्त मंत्री मोदी 3.0 सरकार के तहत करदाताओं के लिए कुछ लाभों की घोषणा कर सकते हैं। ऐसा ही एक अपेक्षित लाभ मानक कटौती सीमा में वृद्धि है, जिसके बारे में कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह लंबे समय से लंबित है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के सामने ओलंपिक 2028 में कोहली-रोहित के खेलने पर राहुल द्रविड़ ने लिए मजे, ऐसा था Virat Kohli का रिएक्शन

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने दो सरकारी अधिकारियों के हवाले से बताया कि केंद्र केंद्रीय बजट में ग्रामीण आवास के लिए राज्य सब्सिडी बढ़ाने की तैयारी कर रहा है, पिछले साल से इसे 50 प्रतिशत तक बढ़ाकर 6.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक करने की उम्मीद है। 

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ