Maharashtra Assembly Elections:उद्धव और कांग्रेस में ठनी, बांद्रा पूर्व से शिवसेना UBT ने घोषित कर दिया अपना उम्मीदवार

By अभिनय आकाश | Oct 18, 2024

जैसे-जैसे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के बीच तनाव बढ़ रहा है। दोनों पार्टियां बांद्रा (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र को लेकर भिड़ गईं, हालांकि सीट-बंटवारे पर समझौता अभी भी जारी है। उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने वरुण सरदेसाई को बांद्रा (पूर्व) सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई सरदेसाई पिछले 14 वर्षों से युवा सेना में सक्रिय रूप से शामिल हैं और उन्हें ठाकरे परिवार का करीबी माना जाता है। इस घोषणा से कांग्रेस नेताओं को निराशा हुई है।

इसे भी पढ़ें: सत्ता में आने पर एमवीए सरकार लाडकी बहिन योजना और टोल माफी के फैसले को बरकरार रखेगी: Aditya Thackeray

कांग्रेस नेताओं ने जताया असंतोष

शिवसेना उम्मीदवार की घोषणा के बाद कांग्रेस के सदस्यों में खलबली मच गई है। कांग्रेस के जीशान सिद्दीकी ने 2019 के विधानसभा चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र जीता और वर्तमान में मौजूदा विधायक के रूप में कार्यरत हैं। कांग्रेस के कई नेता बांद्रा (पूर्व) से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं लेकिन अब राजनीतिक खींचतान में फंस गए हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की हुई एंजियोप्लास्टी सर्जरी, हार्ट में ब्लॉकेज के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

शिवसेना ने तर्क दिया कि यूबीटी गठबंधन ने चिंचवड़ सीट कांग्रेस को दे दी, इस प्रकार बांद्रा (पूर्व) के लिए उसके उम्मीदवार योग्य हो गए। यह निर्वाचन क्षेत्र अपनी बड़ी मुस्लिम आबादी के लिए जाना जाता है और इसलिए दोनों समूहों के लिए एक महत्वपूर्ण सीट है। शिवसेना के एकतरफा फैसले ने कांग्रेस में असंतोष पैदा कर दिया है, पार्टी के कई नेता इस प्रमुख सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।


प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते