Uttar Pradesh में बारिश से दो लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 18, 2024

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी और राज्य के 24 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों (रविवार शाम छह बजे से सोमवार शाम छह बजे तक) के दौरान फतेहपुर और रायबरेली में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार, गंगा नदी कछला ब्रिज (बदायूं), गाजीपुर, बलिया व फतेहगढ़ में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि घाघरा नदी का जलस्तर एल्गिन ब्रिज (बाराबंकी), (तुर्तीपार), बलिया और अयोध्या में खतरे के निशान को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 4.1 मिमी बारिश हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के 24 जिलों में बाढ़ की स्थिति है। इन जिलों में लखीमपुर खीरी, गोंडा, सीतापुर, फरुखाबाद, बहराइच, बाराबंकी, बदायूं, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज और गौतमबुद्ध नगर शामिल हैं।

रिपोर्ट में बताया गया कि बाढ़ के कारण 3,379 घर क्षतिग्रस्त हो गए और सरकार ने 3,160 लाभार्थियों को राहत प्रदान की है। रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ के कारण अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया गया है।

प्रमुख खबरें

इस साल भी माफ़ कर दें, पितृ (व्यंग्य)

मोदी-ट्रंप मुलाकात पर अभी सस्पेंस! UN महासभा में संबोधन, पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर विदेश मंत्रालय ने दे दी पूरी डिटेल

US Court Summons India: इसे हल्के में नहीं ले सकते, खालिस्तानी पन्नू मामले में अमेरिकी अदालत के समन पर भारत की दो टूक

माफी नहीं मांगूंगा..., Rahul Gandhi पर फिर बरसे रवनीत बिट्टू, कहा- गांधी परिवार ने पंजाब को जलाया