Hungary में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में दो लोगों की गई जान, तीन घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2023

बुडापेस्ट। मध्य हंगरी में रविवार को एक ‘एयर शो’ के दौरान करतब दिखाते हुए छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। फेजर काउंटी में बोर्गोंड ‘एयर शो’ में यह भीषण दुर्घटना स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न लगभग तीन बजकर 20 मिनट पर हुई और इसका कारण फिलहाल पता नहीं चल सकता है। पुलिस ने एक बयान में बताया कि दुर्घटना में पायलट और यात्री की मौत हो गई जिनकी उम्र क्रमश: 67 और 37 वर्ष थी।

दुर्घटना के बाद जिस जगह विमान गिरा वहां मौजूद एक कार इसकी चपेट में आ गई और उसमें आग लग जाने से उसमें सवार तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के ऑनलाइन वीडियो फुटेज में नजर आ रहा है कि हवाई करतब दिखाते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और आग की लपटों में घिर गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम के आयोजकों ने रविवार के बाकी शो को रद्द कर दिया।

निकट स्थित शेकेसफेहरवार के मेयर एंड्रेस सेसर-पाल्कोविक्स ने दुर्घटना के बाद फेसबुक पर लिखा कि आमतौर पर ‘‘हजारों लोग इस तरह के कार्यक्रम को पसंद करते हैं... लेकिन आज का दिन त्रासदी में बदल गया’’। उन्होंने कहा, ‘‘आज जो हुआ वह हमारी नगर पालिका, हमारे पूरे शहर और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक ऐसा दर्द है जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...