अक्षय कुमार की एक फ्लॉप फिल्म के लिए लड़ रहे हैं बॉलीवुड के दो बड़े निर्माता, एक-दूसरे पर लगा रहे हैं अनाप-शनाप कलंक!! क्या है माजरा?

By रेनू तिवारी | Sep 24, 2024

फिल्म निर्माता वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने फिल्म निर्माता अली अब्बास जफर के खिलाफ 'धन के दुरुपयोग' के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। फिल्म निर्माता ने अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत एक्शन फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का निर्देशन किया था। फिल्म इस साल की शुरुआत में बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बड़े मियां छोटे मियां की शूटिंग के दौरान अबू धाबी के अधिकारियों से सब्सिडी के रूप में जो धन लिया था, उसे कथित रूप से गबन कर लिया। जफर के खिलाफ शिकायत 3 सितंबर को दर्ज की गई थी और निर्देशक को जल्द ही मुंबई में बांद्रा पुलिस द्वारा तलब किया जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: Pushpa 2 के आइटम सॉन्ग के लिए ऑडिशन देने गयी थी Tripti Dimri, मेकर्स ने कर दिया था नेशनल क्रश को रिजेक्ट ? | Deet inside


वाशु भगनानी और जैकी भगनानी ने अपनी शिकायत में क्या आरोप लगाए?

यह शिकायत तब की गई जब ज़फ़र और मिशन रानीगंज के निर्देशक टीनू देसाई ने भगनानी पर बकाया भुगतान न करने का आरोप लगाया और निर्माताओं के खिलाफ फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) में शिकायत भी दर्ज कराई। अपनी शिकायत में, भगनानी ने अली अब्बास जफर पर 9.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया और उन पर जबरदस्ती, आपराधिक विश्वासघात, जबरन वसूली, ब्लैकमेलिंग, आपराधिक धमकी, उत्पीड़न, आपराधिक मानहानि और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया। शिकायत में आगे आरोप लगाया गया कि जफर ने अबू धाबी में एक शेल कंपनी के माध्यम से इन निधियों का इस्तेमाल किया।

 

इसे भी पढ़ें: World Bollywood Day 2024: यादगार फिल्में, रंगीन दुनिया, मनमोहक संगीत, नृत्य और नाटक से भरी हुई है एक विशाल माया नगरी, जानें हमारे बॉलीवुड की कहानी


अली अब्बास जफर ने भगनानी पर लगाया आरोप

इससे पहले, दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार अली अब्बास ज़फ़र ने निर्माताओं पर उन्हें ₹7.30 करोड़ का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया था, जो उन्होंने कहा कि बड़े मियाँ छोटे मियाँ के निर्देशन के लिए उनकी फीस थी। इस बीच जून में, कई क्रू मेंबर्स ने प्रोडक्शन हाउस, पूजा एंटरटेनमेंट पर समय पर उनके भुगतान न करने का आरोप लगाया। क्रू मेंबर रुचिता कांबले ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने दूसरों से प्रोडक्शन हाउस के साथ काम न करने का आग्रह किया। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने यह भी दावा किया कि वाशु भगनानी पर उनकी तीन फिल्मों- मिशन रानीगंज, गणपथ और बड़े मियाँ छोटे मियाँ में काम करने वाले क्रू मेंबर्स का ₹65 लाख से अधिक बकाया है।


बड़े मियाँ छोटे मियाँ की पृष्ठभूमि

डेविड धवन द्वारा निर्देशित और प्रतिष्ठित अभिनेता अमिताभ बच्चन और गोविंदा अभिनीत मूल बड़े मियाँ छोटे मियाँ 1998 में रिलीज़ हुई थी और भारतीय सिनेमा में एक प्रिय क्लासिक बनी हुई है। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत हालिया रीमेक को अप्रैल 2023 में रिलीज़ होने पर दर्शकों और आलोचकों दोनों से निराशा मिली। इस नकारात्मक स्वागत ने फिल्म को लेकर चल रहे विवादों में जटिलता की एक और परत जोड़ दी है।

 

अली अब्बास ज़फ़र का करियर स्टेटस

यश राज फ़िल्म्स (YRF) से अलग होने के बाद से, अली अब्बास ज़फ़र ने एक सफल प्रोजेक्ट देने के लिए संघर्ष किया है। बड़े मियाँ छोटे मियाँ से जुड़े विवाद उद्योग में उनकी प्रतिष्ठा और भविष्य की परियोजनाओं को और प्रभावित कर सकते हैं।


प्रमुख खबरें

पीसमेकिंग, डिफेंस डील, पर्सनल बॉन्डिंग, UN में बताई एकता की ताकत, PM मोदी के अमेरिकी दौरे के 10 बड़े Takeaways

Indian Railways: हादसों के बीच भारतीय रेलवे ने बनाया रेल रक्षक दल, अश्विनी वैष्णव बोले- सुरक्षा में होगा बड़ा सुधार

Quran जलाने वालों को राख में मिला देंगे, ईरान ने स्वीडन में भेजे 15 हजार SMS

कैंसर मूनशॉट से लड़ाई को मजबूती मिलेगी, नड्डा बोले- लाखों लोगों के जीवन पर असर पड़ेगा