वो स्त्री है, कुछ भी कर सकती है...बाइडेन पर 20 साबित होने वाले ट्रंप इस बार नजरें भी नहीं मिला पाएं, पूरे डिबेट में आंखें दिखाती रहीं कमला

By अभिनय आकाश | Sep 11, 2024

2018 में श्रद्धा कपूर और राजकुमार की एक फ़िल्म आयी स्त्री का सीक्वेल इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। चाहे वो फिल्म की कहानी हो या बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी का एक डायलॉग  वो स्त्री है , कुछ भी कर सकती है  बड़ा फेमस हुआ। लोगों ने भर - भर के इस पर मीम्स भी बनाए। लेकिन अमेरिकी चुनाव में पहली बार आमने सामने नजर आए कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबले में ऐसा कई बार नजर आय़ा जब ट्रंप नजरें भी नहीं मिला पाएं और कमला हैरिस  बार बार आंखें दिखाती नजर आईं। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे के आमने-सामने नजर आए। कार्यक्रम पूर्वी फिलाडेल्फिया में आयोजित किया गया। इस बहस पर सारी दुनिया की निगाहें टिकी रही।

इसे भी पढ़ें: US President Election के सेमीफाइनल का अखाड़ा तैयार, ट्रंप vs हैरिस के इस डिबेट का चुनाव पर क्या असर पड़ेगा

एक ऐसी बहस जो ये तय करेगी कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश की कमान किसके हाथों में होगी। इस बहस के दौरान दोनों ने एक दूसरे पर तीखा हमला बोला। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में प्रवासी कब्जा करते जा रहे हैं। आपके शासन में ये समस्या बढ़ती जा रही है। पलटवार करते हुए कमला हैरिस ने कहा कि आपकी सरकार सबसे बड़ी मंदी छोड़ गई है और उस तबाही से हम निपट रहे हैं। आपके राज में लोकतंत्र पर सबसे बुरा हमला हुआ। लेकिन मैंने और राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आपकी फैलाई इस गंदगी को साफ करने का काम किया। 

इसे भी पढ़ें: Kamala Harris भारत-अमेरिका संबंधों के लिए फिट नहीं, Trump को मिला हिंदू संगठनों का समर्थन

कमला हैरिस ने इस डिबेट में जिस तरह से अपने आप को पोजीशन किया था। वो हाथों का बेहतर इस्तेमाल कर रही थी। वो ट्रंप की तरफ देखकर बार बार बात कर रही थी। लेकिन ट्रंप की बात करें तो वो या तो कैमरा था उसकी तरफ या फिर एंकर्स की तरफ देख रहे थे। ये वीडियो में अंतर नजर आया। दोनों के बीच नोकझोंक काफी ज्यादा हुई। दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते नजर आए। नियम के तहत क्लोजिंग स्टेटमेंट ट्रंप के पास था। ट्रंप ने क्लोजिंग स्टेटमेंट में अपनी बात को और ज्यादा पुख्ता तरीके से रखने की कोशिश की। लेकिन अबॉर्शन जैसे मसले पर जब उनसे एंकर ने पूछा कि उनका फैसला वैसा ही रहेगा तो वो गोल मोल जवाब देते नजर आए।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी