ब्रिटेन में 39 लोगों की हत्या के आरोप में ट्रक चालक गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 29, 2019

लंदन। ब्रिटेन की एक अदालत ने 39 प्रवासी एशियाई लोगों की मौत के मामले में ट्रक चालक को हिरासत में सौंप दिया। इस मामले ने ब्रिटेन के लोगों को बुरी तरह हिला दिया है। नार्दर्न आयरलैंड के 25 वर्षीय व्यक्ति मौरिस रोबिन्सन पर शनिवार को हत्या के 39 मामले, धन शोधन और अवैध आव्रजकों को सहायता पहुंचाने के षडयंत्र का आरोप लगाया गया है। रोबिन्सन को लोग ‘मो’ नाम से भी जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: लंदन ट्रक में मिले 39 शव चीनी नागरिकों के, तीन और लोग गिरफ्तार

आरोपी 25 नवंबर को लंदन की ओल्ड बेली अदालत में याचिका दायर करेगा। दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के एस्सेक्स में एक रेफ्रिजरेटर कंटेनर में बुधवार को आठ महिलाओं और 31 पुरुषों के शव मिले थे। ब्रिटिश सरकार ने इसे मानव तस्करी की सबसे घातक घटनाओं में से एक बताया है। दरअसल ब्रिटिश पुलिस को शुरू में लगा था कि मृतक चीन के नागरिक हैं लेकिन बाद में उसने माना कि दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड में पिछले बुधवार को मिले शवों की शिनाख्त के बारे में जानकारी अभी पूरी तरह से पुख्ता नहीं है।

इसे भी पढ़ें: ब्रेक्जिट समझौते पर जॉनसन को झटका, सांसदों ने फैसला टालने के लिए डाला वोट

इसी बीच वियतनाम के करीब 24 परिवारों ने कहा है कि उनके रिश्तेदार लापता हैं और उन्हें शक है कि मृतक उनके रिश्तेदार हो सकते हैं। वियतनाम सरकार ने उनके बाल और अन्य फॉरेंसिक नमूने ले लिए हैं। ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि उन्होंने ट्रक में से सभी शवों को हटा दिया है और पोस्टमार्टम रिपोर्टों का इंतजार कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश: गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात व्यक्ति की मौत

पेटीएम को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए एनपीसीआई से मंजूरी मिली

बेंगलुरु में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच स्कूल, आंगनबाड़ी बंद

अभिषेक बच्चन अभिनीत शूजित सरकार की अगली फिल्म का नाम आई वांट टू टॉक