Bengal panchayat polls: दादागिरी से गांधीगिरी, TMC ने विपक्षी उम्मीदवारों को गुलाब और पानी की बोतलें की भेंट

By अभिनय आकाश | Jun 13, 2023

बंगाल पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर है और हर दिन एक हजार से अधिक नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं। विपक्ष ने दावा किया कि इतिहास के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा कथित तौर पर छिटपुट हिंसा की खबरें भी आई हैं। चूंकि पार्टियां 70,000 से अधिक सीटों पर त्रिस्तरीय मॉडल में एक रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार हैं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने  सलानपुर में भाजपा और सीपीआई (एम) नेताओं को गुलाब और पानी की बोतलें भेंट कर विपक्षी दलों को गर्माहट दी। 

इसे भी पढ़ें: TMC Worker Attacked | बंगाल के दक्षिण 24 परगना में झड़प के बीच टीएमसी कार्यकर्ता पर हमला

टीएमसी प्रत्याशियों ने भी शांतिपूर्ण चुनाव के लिए एक मिसाल कायम करने के लिए चाय और बिस्कुट के साथ अपने विरोधियों का स्वागत किया। टीएमसी ब्लॉक के उपाध्यक्ष भोला सिंह ने कहा कि इस ब्लॉक में कोई परेशानी या संघर्ष नहीं है। हम सभी शांतिपूर्ण चुनाव चाहते हैं। इसलिए यह सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है कि हर कोई शांतिपूर्ण तरीके से नामांकन दाखिल कर सके। हर जगह हम हिंसा के उदाहरण देख रहे हैं। आरोप हैं कि टीएमसी नेता विपक्ष को नामांकन दाखिल करने से रोक रहे हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं है। हम एक सौहार्दपूर्ण समझ साझा करते हैं।

इसे भी पढ़ें: West Bengal rural polls: पंचायत चुनाव से जुड़ा मामला, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सुनवाई के बाद फैसला रखा सुरक्षित रखा

सिंह ने कहा कि अपने प्रखंड अध्यक्ष की देखरेख में हमने हमेशा विकास को बढ़ावा दिया है। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी को समान लाभ मिले। निष्पक्ष लड़ाई के लिए सभी विपक्षियों का स्वागत करने का यह हमारा तरीका है। हम जनता के लिए संचयी विकास चाहते हैं। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी