Round coffee table को सजाने के लिए यहां से लें डेकोर आइडियाज

By मिताली जैन | Sep 08, 2024

कॉफी टेबल का इस्तेमाल हम सभी के घर में किया ही जाता है। अमूमन हम अपने घर के स्पेस व इंटीरियर को ध्यान में रखते हुए कॉफी टेबल के साइज व शेप का चयन करते हैं। यूं तो आपको मार्केट में कई तरह की अलग-अलग डिजाइनर कॉफी टेबल मिल जाएगी, लेकिन राउंड कॉफी टेबल एक ऐसी कॉफी टेबल है, जो बेहद ही क्लासी लगती है और यह कभी भी आउट ऑफ ट्रैन्ड नहीं होती है। ऐसे में घर में राउंड कॉफी टेबल का इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप घर में राउंड कॉफी टेबल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसे सही तरह से डेकोरेट करना भी उतना ही जरूरी है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको राउंड कॉफी टेबल को डेकोरेट करने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं-


ट्रे का करें इस्तेमाल

ट्रे ना केवल कॉफी टेबल पर रखे सामान को अधिक आर्गेनाइज तरीके से रखने में मदद करेगी, बल्कि इससे कॉफी टेबल देखने में भी अच्छी लगेगी। साथ ही साथ, इससे आपका स्पेस भी काफी हद तक बच जाता है। आप ऐसी ट्रे चुनें जो टेबल की सामग्री से अलग हो। मसलन, लकड़ी की टेबल पर धातु की ट्रे। ट्रे के अंदर छोटी सजावटी वस्तुएं जैसे मोमबत्तियां, छोटे पौधे या किताबें रखें।

इसे भी पढ़ें: Toe Rings: छोटे पैरों पर बेहद खूबसूरत लगेंगे बिछिया के ये नए डिजाइंस, आप भी करें ट्राई

ग्रीनरी को करें शामिल

छोटा प्लांट या फूल आपकी कॉफी टेबल के साथ-साथ पूरे लिविंग एरिया को खूबसूरत दिखाता है। इससे उस एरिया को एक रिफ्रेशिंग लुक मिलता है। साथ ही साथ, इससे आपका मूड भी अच्छा होता है। आप राउंड कॉफी टेबल पर एक छोटा गमला वाला पौधा, ताजे फूलों वाला फूलदान रख सकते हैं।  


रखें बुक्स

बुक्स आपकी कॉफी टेबल की शोभा को कई गुना बढ़ा सकती है। इसके लिए आप सुंदर कवर वाली 2-3 कॉफ़ी टेबल किताबें रखें। आप किताब अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। लेकिन कोशिश करें कि आप ऐसी किताबें चुनें जो आपके कमरे की कलर स्कीम के अनुरूप हों। इसे और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाने के लिए किताबों के ऊपर मोमबत्ती या मिट्टी के बर्तन जैसी कोई छोटी सजावटी वस्तु रखें।


- मिताली जैन

प्रमुख खबरें

पश्चिम बंगाल सरकार ने किया झारखंड बॉर्डर सील, भड़के हिमंता बिस्वा सरमा, हेमंत सोरेन पर लगाया बड़ा आरोप

कहीं फोन ना फट जाए! इजरायल ने ऐसा डराया, मोबाइल से बैटरी निकाल रहे हैं लोग

मुख्यमंत्री आवास खाली करने के बाद कहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल? AAP ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग

Lebanon को पूरी तरह तबाह करने के मूड में इजरायल, 2 घंटे में किए 100 हवाई हमले