Shopping Market Delhi At Night: रात में भी खुले रहते हैं दिल्ली के यह मार्केट, 50 रुपए में खरीद सकते हैं सामान

By अनन्या मिश्रा | Jun 21, 2023

देश की राजधानी दिल्ली शॉपिंग मार्केट के लिए काफी ज्यादा फेमस है। न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में दिल्ली की मार्केट के चर्चे सुने जाते हैं। जहां कुछ लोग यहां पर खरीददारी करने के लिए आते हैं तो वहीं कुछ लोग कारोबार के मकसद से यहां पहुंचते हैं। हालांकि शाम होते ही लोग दुकानदारी बंद करने लगते हैं। ऐसे में लोगों को सिर्फ दिन में ही शॉपिंग का मौका मिल पाता है। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रात में भी खुले रहते हैं। आइए जानते हैं दिल्ली के उन नाइट मार्केट के बारे में जहां पर आप सिर्फ 50 रुपए में शॉपिंग कर सकते हैं।


मंगल बाजार

अगर आप भी रात में शॉपिंग करने के शौकीन हैं तो बता दें कि मंगज बाजार रात में भी खुला रहता है। यह बाजार लक्ष्मी नगर में स्थित है। यहां पर आप कपड़े, ज्वेलरी और जूते-चप्पल आदि खरीद सकते हैं। यह बाजार देर रात तक खुली रहती है। ऐसे में अगर आप ऑफिस से लेट घर जाते हैं तो यहां पर रुककर खरीददारी कर सकते हैं। त्योहार आदि के मौके पर आप यहां से अच्छी-खासी खरीददारी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Travel Tips: इस खूबसूरत लोकेशन पर हुई थी 'The Kerala Story' की शूटिंग, कपल्स के बीच है काफी फेमस


​खान मार्केट

इंडिया गेट और लोदी गार्डन के बीच मौजूद खान मार्केट में अगर आप गए होंगे तो इसका चप्पा-चप्पा भी आपको मालूम होगा। यहां से आप कपड़े, ज्वेलरी और हैंडीक्राफ्ट जैसी चीजें आसानी से सस्ते दामों पर मिल जाती हैं। आपको बता दें कि इस मार्केट में न सिर्फ आसपास के लोग बल्कि विदेशी भी बड़ी तादात में आते हैं। ऐसे में आप यहां पर दिल खोल कर रात में शॉपिंग कर सकते हैं। इस मार्केट में रात में सामान काफी सस्ता मिलता है। 


बुद्ध बाजार 

दिल्ली के मंडावली इलाके में बुद्ध बाजार स्थित है। इस मार्केट में आपको इंडियन, इटालियन, थाई और चाइनीज खाने के रेस्तरां और स्टॉल देखने को मिलेंगे। खाने के अलावा आप यहां से हैंडबैग, कपड़े, बोहो सामान और जूते-चप्पल आदि की खरीददारी कर सकते हैं। हालांकि सस्ते सामान के लिए आपको अच्छी बार्गेनिंग आनी चाहिए। 


पहाड़गंज मार्केट

पहाड़गंज के लोगों को इस मार्केट के बारे में जरूर पता होगा। पहाड़गंज मार्केट में आपको भारतीय सरोंग, स्‍कार्फ, ज्‍वेलरी, किताबें और खूबसूरत बैग आदि काफी सस्ते दामों में मिल जाएंगे। सैलानियों के बीच यह मार्केट काफी फेमस है। यह बाजार भी देर रात तक खुली रहती है। आप यहां पर बार्गेनिंग कर अच्छी-खासी शॉपिंग कर सकते हैं। बता दें कि यहां पर सिर्फ 50 रुपए में भी सामान मिल जाएगा। 


दिल्ली हाट

दिल्ली हाट में सस्ते सामानों की ढेर लगी रहती है। सरोजनी नगर जाने वाले लोग दिल्ली हाट जरूर गए होंगे। आपको इस मार्केट में काफी एंटीक सामान मिल जाएगा। दिल्ली हाट से आप क्राफ्ट, ज्‍वैलरी, लेदर बैग आदि सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। इसके साथ ही इस मार्केट में लड़कियों के सलवार सूट, पेंटिंग्स आदि भी काफी सस्ती मिल जाएंगी। 


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी