100 करोड़ से ज्यादा बजट में बनीं Amitabh Bachchan के करियर की सबसे बड़ी ये है फ्लॉप फिल्म! Ajay Devgn से डायरेक्ट है कनेक्शन

By रेनू तिवारी | Oct 15, 2024

क्या आप जाते हैं कि सिनेमा के महा नायक अमिताभ बच्चन की जिंदगी की सबसे बड़ी फ्लॉप कौन सी फिल्म थी? हमे पता है कि आप सोच रहें होंगे की अमिताभ बच्चन काफी पुराने एक्टर हैं तो हो सकता है कि उनकी करियार की फ्लॉप फिल्म कोई पुरानी फिल्म हो जिसके बारे में ज्यादा लोगों को पता न हो... लेकिन ऐसा नहीं है। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में जो भी फिल्में दी है वह उस समय के हिसाब से फ्लॉप रही होगी लेकिन ऐसी नहीं थी जो शरमिंदगी का कारण बनें।

 

इसे भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: बॉलीवुड सेलेब्स की इन साड़ी लुक को अपनाएं, करवाचौथ पर पति की नजर नहीं हटेगी

 

हम हाल-फिलहाल में बनीं फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं जो अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म हैं। आपको बाते कि कि इस फिल्म का कनेक्शन अजय देवगन से भी है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से असफल साबित हुई और सुपरस्टार की मौजूदगी भी इसे बचा नहीं पाई। खैर, फिल्म अपने बजट से भी कम कमाई कर पाई। क्या आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि वह कौन सी फिल्म थी?

 

इसे भी पढ़ें: जो लोग करवा रहे थे इंटरनेट पर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन का तलाक.. अब उनकी बोलती हुई बंद, नये VIDEO ने लगा दिया सबके मुंह पर ताला


2022 में अजय देवगन ने रनवे 34 नाम से एक फिल्म बनाई। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में थे। सितारों से सजी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई और रिपोर्ट्स की मानें तो अजय की फिल्म का बजट 105 करोड़ रुपये था। लेकिन, जैसे ही फिल्म रिलीज़ हुई, यह बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई और अपनी लागत के बराबर भी कमाई नहीं कर पाई। रनवे 35 ने बॉक्स ऑफिस पर 3 करोड़ रुपये से अपना खाता खोला। वैसे तो अजय की फ़िल्में आमतौर पर डबल डिजिट में कमाई करती हैं। लेकिन, भारत में रनवे 34 ने सिर्फ़ 32 करोड़ रुपए कमाए और दुनिया भर में इसने 54.71 करोड़ रुपए कमाए।


काम की बात करें तो अजय रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन में दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ और कई सितारों के साथ नज़र आने वाले हैं। अमिताभ ने रजनीकांत के साथ वेट्टैयान में काम किया है। उनके पास कल्कि 2898 AD पार्ट 2 भी है।


प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश