Parliament Winter Session गृह मंत्री अमित शाह ने आपराधिक कानूनों को बदलने के लिए संशोधित विधेयक पेश किया

By रितिका कमठान | Dec 12, 2023

नई दिल्ली में संसद का शीताकालीन सत्र जारी है। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर से संबंधित दो विधेयकों को पेश कर चुके है। इन दोनों को लेकर सदन में लगातार चर्चा जारी है। वहीं मंगलवार को सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है।

बता दें कि इस दिन काफी कुछ खास सदन में होने वाला है। संसद के सातवें दिन राज्यसभा में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने खालिस्तानी आतंकवादी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने काह कि बीते दिनों में खालिस्तानी आतंकियों ने कई धमकियां दी है। संसद पर हमला करने की धमकी भी दी जा चुकी है। संसद में ऐसे आतंकियों को सख्त और कड़ा संदेश देना जरुरी है। इन आतंकियों के कारण भारत और कनाडा सरकार के रिश्ते भी खराब हो चुके है। ऐसे में भारत के लिए जरुरी है कि इन आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

वहीं संसद में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने हाल की ट्रेन दुर्घटनाओं और परिवहन प्रणाली से संबंधित और उनसे होने वाले प्रभावों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है। 

प्रमुख खबरें

International Emmy Awards 2024 । बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में The Night Manager को मिला नॉमिनेशन, खुशी से झूमी स्टारकास्ट

SEBI ने अगले आदेश तक एक्सिस कैपिटल को मर्चेंट बैंकर के तौर पर नया काम लेने से रोका

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

शीर्ष 75 ब्रांड का संयुक्त मूल्य 19 प्रतिशत बढ़कर 450.5 अरब डॉलर, TCS सबसे ऊपर : रिपोर्ट