Ram Mandir: महाराष्ट्र में 22 जनवरी को होगा पब्लिक हॉलिडे, शिंदे सरकार ने लिया फैसला

By अभिनय आकाश | Jan 19, 2024

महाराष्ट्र सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। यह निर्णय केंद्र द्वारा राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को चिह्नित करने के लिए पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, संस्थानों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए 'आधे दिन' की घोषणा के एक दिन बाद आया है। यह निर्णय राज्य के कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता मंगल प्रभात लोढ़ा द्वारा किए गए औपचारिक अनुरोध के बाद लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha से पहले जर्मनी की सिंगर Cassandra Mae Spittmann ने फैंस को दिया सरप्राइज, गाया 'राम आएंगे' गीत

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार का निर्णय उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा सरकारों के निर्देशों की प्रतिध्वनि है, जिन्होंने इन राज्यों में सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है। भाजपा के नेतृत्व वाले इन राज्यों ने अयोध्या में मेगा आयोजन के लिए शराब या मांस और मछली की बिक्री पर अन्य प्रतिबंध भी लगाए हैं। इस बीच, त्रिपुरा में, राज्य भर के सभी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे। 

प्रमुख खबरें

Varanasi में पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर साधा निशाना, कहा- पिछली सरकारों के घोटाले अखबारों में छाये रहते थे

सरकारी बैंकों में मुख्य महाप्रबंधकों के पद बढ़ाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा वित्त मंत्रालय

प्रिंस नरूला और युविका चौधरी ने बेबी गर्ल का स्वागत किया, करवा चौथ पर एक्ट्रेस ने पति को दिया गिफ्ट

विधानसभा चुनाव को लेकर अखाड़ा बनी Malegaon Central सीट, कांग्रेस और AIMIM में होगी मुस्लिमों का रहनुमा बनने की जंग