मेरे जीवन की सबसे अनमोल धरोहर, Shefali Verma ने अपनी रिकॉर्ड तोड़ पारी पर कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2024

चेन्नई । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में रिकॉर्ड 205 रन बनाने वाली शेफाली वर्मा ने इस पारी को अपने जीवन की अनमोल धरोहर बताया है। बीस साल की शेफाली ने सिर्फ 194 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा कर आस्ट्रेलिया की अन्नाबेल सदरलैंड को पीछे छोड़ा। ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 248 गेंदों पर दोहरा शतक बनाया था। शेफाली भारत की पूर्व कप्तान कप्तान मिताली राज के बाद लगभग 22 वर्षों के लंबे समय अंतराल पर टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली दूसरी भारतीय भी बनीं। 


शेफाली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मेरे लिये यह खास पल है और अब ताउम्र यह अनमोल धरोहर रहेगी। यह अंडर 19 विश्व कप खिताब के बाद मेरी दूसरी सबसे पसंदीदा पारी है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में अच्छी शुरूआत को मैं बड़ी पारियों में नहीं बदल सकी लेकिन आज मैने शुरू ही से अपना समय लेकर खेला। अपनी ताकत पर भरोसा रखा और ईश्वर की कृपा से यह पारी खेल सकी। यह मेरी कड़ी मेहनत का फल है और मुझे टीम के लिये योगदान देने की खुशी है।’’ इंग्लैंड के खिलाफ तीन साल पहले 96 रन बनाने वाली शेफाली ने स्वीकार किया कि 90 पार करने के बाद वह नर्वस हो रही थी। 


उन्होंने कहा ,‘‘ 96 रन पर आउट होना कौन भूल सकता है। मुझे भी याद था। मैं बस वो चार रन बनाने के बारे में सोच रही थी। 200 रन के करीब पहुंचकर भी ऐसा ही लगा।’’ शेफाली ने इस प्रदर्शन का श्रेय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजों के शिविर को भी दिया। उन्होंने कहा ,‘‘ मैने शिविर में लाल और सफेद दोनों गेंदों से काफी अभ्यास किया जिससे मदद मिली। शिविर में सारे बल्लेबाज थे और हमने इसका पूर मजा लिया। इस प्रदर्शन का श्रेय उस शिविर को जाता है।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया